राजधानी एक्सप्रेस में बम की झूठी अफवाह फैलाने वाले को पुलिस ने पकड़ा

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शनिार को चली हावड़ा राजधानी ट्रेन में बम की सूचना अफवाह निकली. जिस व्यक्ति ने यह झूठी अफवाह उड़ाई उसे इस ट्रेन से यात्रा करनी थी. लेकिन उसकी ट्रेन छूट गई. ट्रेन रुकवाने के लिए ही उसने यह झूठी अफवाह उड़ाई. ट्रेन में चढ़ने के दौरान इस व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ लिया. इस व्यक्ति पर बम की अफवाह उड़ाने के जुर्म में नई दिल्ली जीआरपी ने भारतीय दण्ड संहिता 182, 505 धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है.फिलहाल इस युवक से पूछताछ जारी है.

जिस व्यक्ति ने हावड़ा राजधानी में बम की अफवाह उड़ाई थी उसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़नी थी. लेकिन वह समय से स्टेशन नहीं पहुंच सका तो उसकी ट्रेन छूट गई. इसके बाद उसने ट्रेन में बम होने की सूचना कैट एम्बुलेंस को दी. इसकी सूचना मिलने पर गाड़ी को गाजियाबाद में रोक कर उसकी जांच की जाने लगी. इसी दौरान यह व्यक्ति एक दूसरी ट्रेन से गाजयाबाद पहुंच गया. यहां गाड़ी को मेन लाइन पर खड़ा कर उसकी उसकी जांच की जा रही थी. तभी यह व्यक्ति ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगा. सुरक्षा कर्मियों की नजर जब इस व्यक्ति पर पड़ी तो उन्होंने इसे पकड़ लिया और पूछताछ की तो यह घबरा गया. इसके बाद सुरक्षा कर्मी आगी की जांच के लिए इसे अपने साथ ले गए. ट्रेन की जांच के बाद उसे 07.05 बजे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से रवाना कर दिया गया.

कैट एम्बुलेंस को आई थी कॉल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हवाड़ा राजधानी अपने निर्धारित समय लगभग 4.55 बजे रवाना हो गई. लगभग 5.21 बजे कैट एम्बुलेंस की हेल्पलाइन में फोन आया कि हावड़ा राजधानी में बम है. इस गाड़ी को तुरंत रोक लिया जाए. कैट ने तुरंत इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए रेल अधिकारियों ने हावड़ा राजधानी को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया. आरपीएफ व जीआरपी की ओर से इस गाड़ी की जांच की गई.

Facebook Comments