हार के बाद बोले राजनाथ- बीते 4 चार साल में कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं हुई

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा में बड़ा सुधार आया है, यही कारण है कि बीते चार वषरें में कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं हुई है। गुरदासपुर और पठानकोट में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमले को हमारे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया।

मध्य प्रदेश के प्रवास पर आए राजनाथ सिंह ने गुरुवार को संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। एक तरफ आतंकी हमले की कोई बड़ी घटना नहीं हुई तो दूसरी ओर नक्सलियों को नियंत्रित किया गया है। चार साल पहले 126 जिले नक्सलवाद प्रभावित थे, जिसमें से आज 90 नक्सलवाद प्रभावित हैं। इसमें नक्सलियों की ज्यादा सक्रियता 10 से 11 जिलों तक रह गई है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में 50 से 60 जिले ही ऐसे हैं जहां नक्सलवादियों की सामान्य घटनाएं होती रहती हैं, सरकार इस पर नियंत्रण के पूरे प्रयास कर रही है।

राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजना का जिक्र करते हुए कहा कि देश की बड़ी आबादी इससे लाभान्वित हो रही है और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। हर घर तक बिजली पहुंचाने के प्रयास जारी हैं। देश की साढ़े 31 करोड़ आबादी का जन-धन योजना में खाते खुलना एक नया कीर्तिमान है। इस संवाददाता सम्मेलन में राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

Facebook Comments