Sex करते समय कुछ इस तरह करें अपने साथी का प्रेशर कम

प्राचीन समय से इस तरह की मान्यताएं है कि सेक्स के लिए हमेशा पुरुष ही पहल करते हैं. आज की इस खबर के माध्यम से हम आपको बताएँगे कि सेक्स की शुरुआत या सेक्स की पहल यदि महिलाओं की तरफ से हो तो क्या फायदे हो सकते हैं. एक अध्ययन के दौरान यह पता लगाया गया है कि सेक्स को लेकर पुरुष जितना उत्तेजित रहते हैं, महिलाएं भी उतनी ही कामुख होती हैं.

एक अध्ययन के दौरान यह नतीजे सामने आए थे कि 75 प्रतिशत महिलाएं हफ्ते में 3 बार सेक्स करना पसंद करती हैं. वहीं 13 प्रतिशत महिलाओं ने इस बात को माना था कि वह हफ्ते में 6 बार से ज्यादा भी सेक्स कर सकती हैं. विज्ञान के अनुसार भी यह बताया गया है कि सेक्स करने से पार्टनर्स के बीच का अटैचमेंट बढ़ता है और इसी कारण रिश्ते में संतुष्टि आती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेक्स के कारण ही आपकी बॉडी में हैप्पी होर्मोनेस रिलीज़ होते हैं, जो आपको हर तरह के तनाव से दूर रखते हैं.

इस बात से लगभग हर इंसान सहमत होगा कि वह जितना तनाव मुक्त रहेगा, उसके और उसके पार्टनर के बीच कनेक्टिविटी और बॉन्डिंग उतनी ही मज़बूत होगी. अक्सर पुरुषों के ज़हन में अपने पार्टनर को संतुष्ट  करने का भार रहता है, जिसके कारण वह हमेशा प्रेशर में रहते हैं. इस काम में यदि महिलाएं पहल कर दें तो पुरुषों का थोड़ा भार काम हो सकता है और साथ ही उनकी सेक्स ड्राइव में भी सुधार आ सकता है. एक सेक्स एक्सपर्ट ने बताया कि महिलाओं और पुरुषों, दोनों को इस बात का समझना ज़रूरी है कि सेक्स कोई परफॉरमेंस नहीं है, जहां आपको अपना 100 प्रतिशत देना है. यदि पार्टनर इसे तनाव-मुक्त होकर करे तो ज़ाहिर है कि यह आपको ख़ुशी और संतुष्टि देगा.

Facebook Comments