बांग्लादेश ने बनाया शर्मनाक रिकार्ड, विंडीज मजबूत

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एंटीगुआ के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में बुधवार से शुरू हुआ। मैच के पहले दिन कैरेबियाई गेंदबाजों के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया और अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जोड़ लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 201 रन बना लिए हैं और बांग्लादेश को 43 रनों पर ऑलआउट करने के बाद 158 रनों की लीड बना ली है।

वेस्टइंडीज की ओर से क्रेग ब्रैथवेट 88 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए, जबकि उनके साथ देवेंद्र बिशू एक रन बनाकर नॉटआउट लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से डेवन स्मिथ 58 रन बनाकर और कीरन पॉवेल 48 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश की ओर से अबू जायद और महमुदुल्लाह ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

चार बल्लेबाज शून्य पर निपटे

बांग्लादेश की पूरी पारी महज 43 रनों पर सिमट गई। आलम ये था कि लिटन दास के अलावा और कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचा। चार बल्लेबाज तो खाता खोले बिना आउट हुए। कीमार रोच ने 5 ओवर में आठ रन देकर पांच विकेट झटके। इसके अलावा मिगुएल कमिंस ने तीन और जेसन होल्डर ने दो विकेट लिए। बांग्लादेश की पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 18.4 ओवर में 43 रनों पर सिमट गई।

बांग्लादेश का शर्मनाक रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में ये बांग्लादेश का सबसे कम स्कोर है। ओवरऑल टेस्ट की बात करें तो ये 11वां सबसे कम टोटल था। टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज है। 1955 में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 26 रनों पर समेट दिया था। भारत की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में उनका सबसे कम स्कोर 42 रनों का है। भारतीय टीम 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ 42 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

Facebook Comments