शाओमी स्मार्टफोन रेडमी 5A मिल रहा इतना सस्ता….

स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा फ्लैश के साथ आता है. स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है. स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी फीचर्स 4जी वीओएलटीई के साथ वाईफाई, ब्लूटूथ,जीपीएस, 3.5 एमएम ऑडियो जैक के साथ माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है. परंतु अगर आप नया स्मार्टफोन शाओमी का ही खरीदना चाहते हैं तो कल का दिन इंतजार कर लें. क्योंकि कंपनी कल नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है, तो हो सकता कुछ खास आपको मिल जाए.

चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में पिछले साल देश का स्मार्टफोन के तहत अपना स्मार्टफोन शाओमी रेडमी 5ए लॉन्च किया था. वही कंपनी ने रविवार को कहा है कि अब यह स्मार्टफोन ग्राहकों को 5999 रूपए में मिलेगा. परंतु गौर करने वाली बात यह है कि शुरुआत में जब कंपनी ने इस स्मार्टफोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया था तो कंपनी ने 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वाली वेरिएंट 4999 रूपए में बेचा था. क्योंकि कंपनी ने वादा किया था कि पहले 50 लाख ग्राहकों को यह फोन इस कीमत पर मिलेगा.

परंतु अब यह स्मार्टफोन अपनी वास्तविक कीमत 5999 रूपए पर ही बेचा जाएगा. वहीं स्मार्टफोन की दूसरी वेरिएंट 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज 6999 रूपए में बेचा जायेगा. हम एक बार स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस पर नजर डालें तो इस प्रकार है. इसमें 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है. फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो अलग-अलग रैम और इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है. जिसमें 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज और दूसरी है 3 जीबी के साथ 32 जीबी है.स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड नूगा आधारित मीयूआई 9 पर चलता है.

 

Facebook Comments