लम्बी पूंछ के साथ पैदा हुआ ये मुस्लिम लड़का,लोग करते हैं पूजा….

एक फुट से ज्यादा लंबी पूंछ वाले सोहेल खान नाम के इस लड़के को लोग भगवान की तरह पूजते हैं। यही नहीं इस लड़के को गाव वालों ने बजरंगी भाईजान और भगवान भाई जैसे नाम दिए हुए हैं। यह लड़का इतना ज्यादा पापुलर है कि दूर-दराज के गांव वाले भी उससे आशीर्वाद लेने के लिए झुंड में आते हैं। 

मजे की बात तो ये है कि गांव वाले सोहेल को आशीर्वाद के बदले केले और आमों से भरे बैग देते हैं। यहीं नहीं इस लड़के के स्कूल में भी ठाठ है स्कूल के टीचर इसे इसलिए नहीं डांटते हैं कि कहीं भगवान नाराज न हो जाए।

यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है लड़के के शरीर में ऐसा क्यों हुआ है लेकिन संभव है कि ये न्यूरल ट्यूब डिफॉर्मटी की वजह से वजह से हुआ। इसी वजह से सोहेल के साथ ऐसा हुआ है। सोहेल का कहना है कि वह लोगों की ओर से खुद को मिलने वाले प्यार से बहुत खुश है। इसलिए वह इस पूंछ को कभी नहीं कटाना चाहता है।

सोहेल ने कहा कि मै अपनी पूछ की वजह से शर्म नहीं महसूस नहीं करता हूं यह मेरे जीवन का हिस्सा बन गई हैं। मैने देखा है कि मेरे जन्म के बाद से ही लोग मुझसे भगवान की तरह व्यवहार करते हैं इसलिए ये मेरे लिए नया नहीं है वे मुझे हनुमान जी का रूप समझते हैं और मेरा पैर छूकर आशीर्वाद लेते हैं।

सोहेल ने आगे कहा कि अगर मैं सड़क पर जा भी रहा होता हूं तो लोग हाथ जोड़कर मुझसे आशीर्वाद मांगते हैं और मुझे मेरे पसंदीदा फल केला और आम देते है। चाहे मुस्लिम हो या हिंदू सब मुझसे बहुत अच्छी तरीके से पेश आते हैं जो मुझे बहुत सुकून देता है।

 

सोहेल के परिवारवालों का मानना है कि वह वास्तव में भगवान का वरदान हैं। वो कहते हैं कि जबसे उसका जन्म हुआ है हम लोगों ने केवल प्रेम, शांति और समृद्धि का अनुभव किया है। सोहेल के 60 साल के दादा असीक शाह का कहना है कि वह हमारे लिए अनमोल है। वह एक अद्भुत लड़का है और देखभाल करने वाला है। वह सभी के साथ प्यार और सम्मान के साथ पेश आता है।

सोहेल के पिता सादिक शाह और माता नाजमा का मानना है कि  उसकी पूंछ भगवान की देन है और इसे हटाने से अपशकुन होगा। सोहेल की मां ने कहा कि मैंने जब उसकी पीठ पर बाल देखे तो मैं चौंक गई थी। लेकिन जल्द ही गांव वालों ने यह कहना शुरू कर दिया कि यह भगवान हनुमान का पुर्नजन्म है। उसके बाद हमने भी ये विश्वास कर लिया किए एक विशेष बच्चा है। हम गरीब हैं लेकिन इसके जन्म के बाद से हमारी सारी चिंता दूर हो गई। हम इसकी पूंछ को कभी नहीं हटाना चाहते हैं।

Facebook Comments