बैंड बाजा और बारात की कब करें तैयारी, बताएंगी आपकी हाथों की रेखा

आज के समय में लोग इतना अधिक व्यस्त हो गए हैं कि, उनका दाम्पत्य जीवन भी बिगड़ गया है। वहीं अक्सर लड़के-लडकियां शादी की बात को लेकर परेशान से रहते हैं। युवाओं में शादी को लेकर काफी दिलचस्पी भी देखने को मिलती है और वह हस्त रेखा को देखकर शादी की तारीख से लेकर शादी के बाद के जीवन के बारे में जानने के इच्छुक रहते हैं।

गौरतलब है कि, शादी सभी संस्कारों में से बेहद ख़ास है। वहीं आजकल युवाओं में शादी करने से पहले यह जानने की ख़ासा इच्छा होती है कि, उनका दाम्पत्य जीवन कैसा रहेगा। साथ ही जिससे उनकी शादी होगी वह लड़की या लड़का कैसा होगा. ऐसे में आपकी हाथों की रेखाएं शादी से जुडी ख़ास बात बताती हैं। जैसे जब विवाह रेखा दूसरी प्रधान रेखाओं की तुलना में निम्न या उच्च दिखाई दे तो यह अंतरजातीय विवाह की सूचक है। कुछ विद्वान इसे अपने से धनी या निर्धन परिवार में विवाह होने का प्रतीक समझते हैं। अर्थात ऐसी रेखाएं बेमेल विवाह करवाती हैं। यदि इस प्रकार का कोई योग यदि दिखाई दे तो यह निश्चित है कि ऐसे व्यक्ति का विवाह सामान्य तो नहीं होगा। साथ ही आपको बता दें कि सबकी हथेली अलग-अलग होती है किसी की छोटी होती है किसी की बड़ी होती है। ऐसे में हर कोई अपने-अपने अनुसार रेखाओं को मापता है। अगर आपको यहां पर सिंगल लाइन देखने को मिल रही है तो इसका मतलब आपकी शादी 25 साल की उम्र में होगी अगर 2 लाइने है तो 28 की उम्र में और अगर 3 दिखाई दे तो 30 की उम्र में आपकी शादी होगी।

Hand sign

इसके अलावा यदि किसी स्त्री के हाथ में विवाह रेखा के आरंभ में द्वीप चिन्ह हो तो उसका विवाह किसी धोखे से होगा। यदि कोई रेखा विवाह रेखा को काट दे तो उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन परेशानियों भरा होता है। विवाह रेखा का मध्य में खण्डित हो जाना विवाह के टूटने के संकेत हैं। लेकिन इसके लिए हथेली के दूसरों चिह्नों पर भी विचार करना चाहिए।

Facebook Comments