रिलेशनशिप की कुछ बातें जो दोस्तों के साथ Share नहीं करनी चाहिए

अपने पार्टनर के पिछले रिलेशनशिप के बारे में अपने दोस्तों को ना बताएं। ऐसा करने से आपके साथी की छवि आपके दोस्तों के आगे नकारात्मक बन जाती है इसलिए ऐसा करने से बचें।

दोस्ती और प्यार दो अलग-अलग रिश्ते और भावनाएं हैं। प्यार और दोस्त दोनों आपके लिए अहमियत रखते हैं लेकिन फिर भी आपको रिलेशनशिप की हर बात दोस्तों को नहीं बतानी चाहिए और दोस्तों की हर बात अपने रिलेशनशिप पार्टनर को नहीं बतानी चाहिए। कुछ चीजें सिर्फ आपके और आपके पार्टनर के बीच ही रहे तो ज्यादा अच्छा है। आइए जानते हैं कि एक रिलेशनशिप में रहते हुए आपको क्या-क्या बातें अपने दोस्तों को नहीं बतानी चाहिए।

1. अपने लड़ाई-झगड़ों के बारे में- दोस्तों को अपने रिलेशनशिप के झगड़ों के बारे में नहीं बताना चाहिए। आप और आपका पार्टनर तो इन झगड़ों को भूल जाते हैं लेकिन आपके दोस्त नहीं भूलते और आपके रिश्ते की तुलना औरों के रिलेशनशिप से करने लगते हैं।

2.अपने साथी की पर्सनल प्रोब्लम के बारे में- आपके पार्टनर आप से हर बात साझा करता है और अपने सारे सुख-दुख बांटता है लेकिन ऐसे में आपको यह बात अपने दोस्तों को नहीं बतानी चाहिए। अगर आप अपने दोस्तों से अपने पार्टनर की निजी बातें साझा करते हैं तो यह आपके पार्टनर के भरोसे को तोड़ सकता है इसलिए ऐसा ना करें।

3.पार्टनर के पिछले रिलेशनशिप के बारे में- अपने पार्टनर के पिछले रिलेशनशिप के बारे में अपने दोस्तों को ना बताएं। ऐसा करने से आपके साथी की छवि आपके दोस्तों के आगे नकारात्मक बन जाती है इसलिए ऐसा करने से बचें।

4.पैसों से जुड़ी परेशानियां- हो सकता है कि आपका पार्टनर पैसों की कमी का सामना कर रहा है और आप उनकी मदद कर रहे हैं लेकिन यह बात आपको अपने दोस्तों के साथ साझा नहीं करनी चाहिए क्योंकि ऐसे में दोस्त आपके रिश्ते को नकारात्मक तरीके से देखने लगते हैं। पैसे की बातें बेहद निजी होती है इसलिए इसके बारे में दूसरे लोगों से बात ना करना ही बेहतर होता है।

Facebook Comments