रिलेशनशिप में बिलकुल भी न करें कुछ बातों पर समझौता,वरना पड़ सकता है पछताना…..

प्यार में समझौते करना अच्छी बात है, लेकिन एक हद तक। बहुत बार ऐसा होता है कि लड़कियां उस समय प्यार को पाने के लिए इमोशनल होकर कुछ ऐसे फैसले ले लेती हैं जिन पर उन्हें बाद में अफसोस होता है। इसके लिए आपको खुद एक लाइन ड्रॉ करनी होगी। इस हद से बाहर जाकर आप कभी कोई समझौता न करें।

अगर आपने अपनी लाइफ को लेकर कुछ ड्रीम्स देखें हैं और आपका पार्टनर आपको आपके सपने के लिए समझौता करने की बात कहे तो इमोशन्स में बहकर कभी अपने सपनों की कुर्बानी न दें। ऐसा जरूरी नहीं है कि आपका सपना सच ही होगा, लेकिन इसका  यह मतलब नहीं कि आप उसके लिए कोशिश करना भी नहीं समझेंगी।

अगर आपका पार्टनर आपको आपकी जॉब छोड़ने के लिए कहे और आप अपने करियर से खुश हैं तो किसी भी हाल में अपनी नौकरी छोड़ने की गलती न करें। अगर वह किसी तरह का कोई दबाव बनाए तो उसे इसके फायदे गिनाएं। क्योंकि भले ही आप उस समय इमोशनल होकर अपने रिश्ते को बचाने के लिए यह फैसला ले लेंगी, लेकिन बाद में आपको इन चीजों का पछतावा हो सकता है।

भले ही आप अपने पार्टनर के प्यार में पागल हो लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि आप किसी बात पर अपनी राय ही न रखें या आप अपने लिए आवाज उठाना ही भूल जाएं। किसी भी रिश्ते में दोनों लोगों की राय मायने रखती है। कभी भी ऐसी आदत न डाले की आपकी आवाज हमेशा दबी रह जाएं।

 

Facebook Comments