नर्म आंखों पर न हों ‘सख्‍त’, मेकअप उतारने के ये हैं बेस्ट तरीकें…

आंखें चेहरे का अहम हिस्सा होती हैं। आंखें ही हमारे मन की बात कई बार दूसरों तक पहुंचा कर हमारी बहुत मदद करती हैं। लड़कियां आंखों की चमक और सुन्दरता पर बहुत ध्यान देती हैं।

आपको बता दे कि लड़कियां आंखों के मेकअप पर बहुत ध्यान देती हैं। उन्हें सुन्दर बनाने के सारे उपाय करती हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जिस मेकअप को करने में इतना वक्त लगता है उसे उतारते समय भी थोडी सी सावधानी और थोड़ा सा समय देना चाहिए… जी हां, मेकअप को उतारते समय भी खासा ध्यान रखना पडता है, यदि आप इस ओर ध्यान नहीं देंगी तो त्वचा जल्दी ही डल सी लगने लगेगी…

 

नर्म आंखों पर न हों ‘सख्‍त’

आंखों का मेकअप किसी कपड़े से रगड़कर या सिर्फ पानी से धोकर न उतारें। उसके लिए अच्छे मेकअप रिमूवर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। अगर वो नहीं है तो घर पर ही रखे सामान का सही इस्‍तेमाल करें और अपनी आंखों की खूबसूरती को दें लम्बी उम्र। आखों का मेकअप उतारने के लिए वही प्रोडक्ट प्रयोग में लाने चाहिए जो आपकी आंखों के लिए सेफ हों।

कोन्टेक्ट लेन्स लगाती हैं, तो रहें सावधान

कुछ रिमूवर्स में कैमिकल होते हैं, जो आपकी आंखो की त्वचा पर रिएक्‍शन कर सकते हैं। जिससे वहां एलर्जी, छोटे-छोटे दाने या त्वचा लाल हो सकती है। अगर आप आंखों में कोन्टेक्ट लेन्स का इस्तेमाल करती हैं, तो कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है जैसे आपको ऐसे मेकअप रिेमुवर को प्रयोग में नहीं लाना चाहिए जो ओयल बेस हों।

तेल का करें इस्‍तेमाल

तेल का इस्तेमाल कर आप अपनी आंखों का मेकअप उतार सकते है। लेकिन सबसे जरूरी बात आप तेल का इस्तेमाल तभी ही करें जब आपने लेन्स नहीं पहने हों।

-बेबी वाइप्स

सबसे अच्छा और बेस्ट तरीका है बेबी वाइप्स का इस्तेमाल। आपको बता दे कि इन वाइप्स में कोई केमिकल नहीं होता और आप इसे अपनी आंखों में बहुत आसानी से लगा सकते है। इसी के साथ आप इससे पूरे चेहरे का मेकअप भी रिमूव कर सकते है।

 

Facebook Comments