6 लोगों की गई जान…गुरुग्राम में इमारत गिरने से हुई थी बड़ी घटना, रेस्क्यू के बाद 2 श’व बरामद

हरियाणा के गुरूग्राम में स्थित चार मंजिला इमारत आज 24 जनवरी तड़के सुबह अचानक ढ’ह गई। इसकी वजह से मल’बे में पांच लोगों के दबे होने की आंशका जताई जा रही है, हालांकि सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और आपदा प्रबंधन टीम पहुंच चुकी है और बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया। वहीं अब रेस्क्यू के दौरान 2 लोगों की बॉडी बरामद हुई है।

6 श’व हुए बरामद

गुरुग्राम में सुबह इमारत गिरने की एक बड़ी घटना सामने आई थी, वहीं अब इसमें से बचाव कार्य के बाद कई लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। ताजा अपडेट के मुताबिक़, 2 लोगों की बॉडी बरामद की जा चुकी है। फिलहाल इमारात का मल’बा हटाया जा रहा है और दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। वहीं एएनआई के मुताबिक मल’बे को हटाने के लिए बुल्डोजर में लगाया गया है। साथ ही हरियाणा फायर सर्विस के कर्मचारी भी मल’बे को हटाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द दबे लोगों को बाहर निकाला जा सके।

कई लोगों के दबे होने की आशंका

वहीं इस पूरे बचाव कार्य में जुटे कमर्चारी का कहना है कि इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद तुरंत ही बचाव दल की टीम पहुंच गई थी और मल’बे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया, हालांकि दबे लोगों के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। साथ ही अब तक यह पता नहीं चल सका है कि इमारत ढह’ने की असली वजह आखिर क्या है। मालूम हो कि जिस जगह इमारत ढ’ही है। वह हरियाणा के गुरूग्राम में स्थित साइबर हब से करीब 12 किमी दूर पर मौजूद है। वहीं बचाव अभियान में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल की तीन टीमें गाजियाबाद और द्वारका से भी बुलाई गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही मल’बे में फंसे लोगों को बचा लिया जाएगा।

Facebook Comments