ईमानदारी के कायल लोग हुए,ऑटो चालक ने लौटाए 8 लाख रुपये के गहने….

राजस्थान के जोधपुर में ईमानदारी की ऐसी मिसाल देखने को मिली है। जहां एक ऑटो चालक ने एक परिवार के खोए हुए 8 लाख रुपये के गहनों को बापस लौटा दिया।वहीं ऑटो चालक की पूरे शहर में तारीफ हो रही है।

राजू जोशी जो पेशे से ऑटो रिक्शा चालक हैं। राजू ने एक ईमानदारी की एक ऐसी मिसाल पेश की है जो आज के वक्त में कम ही देखने को मिलती है। दरअसल ये मामला जोधपुर का है जहां एक राजू को अपने ऑटो रिक्शा में एक गहनों से भरा पैकेट मिला। इस पैकेट में करीब 20 तोला सोना थी जो करीब 8 लाख रुपये का था।

सोने को देखते ही राजू ने को ये ख्याल आया कि ज़रूर ये किसी ऐसे परिवार का है जिसके घर में शादी होगी, जिसके बाद राजू ने अपनी उस सवारी को ढूंढना शुरु किया और आखिरकार राजू को वो परिवार मिल ही गया जिसका वो सोना था। राजू ने सोना वापस कर ईमादारी की एक नई मिसाल पेश की जो कम ही देखने को मिलती है।

मीनल की रात को बारात आनी थी और दुल्हन के जेवरात गुम हो जाने से शादी का जश्न फीका हो गया, लेकिन जब अगले ही दिन राजू ने गहने लौटा दिए तो मीनल के परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं राजू की इस ईमानदारी के चर्च पूरे शहर है। हर कोई को ऑटो चालक की तारीफ कर है।

Facebook Comments