ऋषभ पंत ने अपने शानदार बल्लेबाज से रचा इतिहास…..

आईपीएल सीजन-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने भले ही बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया हो लेकिन उसके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस सीजन में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए है।

पंत इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले, सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी है। इसके साथ ही इस सीजन में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी पंत के नाम ही है।

अब इस युवा बल्लेबाज ने आईपीएल में एक और शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल ऋषभ पंत आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। ऋषभ पंत ने आईपीएल के इस सीजन में 684 रन बनाए अब तक आईपीएल के किसी भी सीजन में एक विकेटकीपर बल्लेबाज के द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन है।

पंत से पहले यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राईडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के नाम था। उथप्पा ने आईपीएल के सीजन-6 में 660 रन बनाए थे, हालांकि अब पंत ने इस सीजन में 684 रन बनाकर उथप्पा का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही पंत इस सीजन के इकलौते बल्लेबाज है जिन्होंने चौके छक्कों सहित 100 से ज्यादा बाउंड्री लगाई हैं।

Facebook Comments