‘नस्लभेद’ का लगाया आरोप, ब्रिटिश एयरलाइंस को ऋषि कपूर ने सुनाई खरी-खोटी

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है। हाल ही में अब ब्रिटिश एयरवेज पर भड़क उठे। दरअसल, ब्रिटेन में एक भारतीय यात्री और उसके परिवार को विमान से उतारे जाने पर ऋषि ने ब्रिटिश एयरवेज को ‘नस्लभेदी’ करार दिया है। उनका कहना है कि एयरलाइन के साथ उनका खुद का अनुभव भी अच्छा नहीं रहा है।

PunjabKesari
ऋषि ने ट्वीट किया, “‘नस्लभेदी’। ब्रिटिश एयरवेज में उड़ान न भरें। बर्लिन के बच्चे की घटना सुनकर बहुत दुख हुआ। मैंने ब्रिटिश एयरवेज से यात्रा करना बंद कर दिया है। मेरे साथ एक बार नहीं बल्कि ब्रिटिश एयवेज के केबिन क्रू ने दो दो बाद भद्दा व्यवहार किया बावजूद इसके कि मैं फर्स्ट क्लास यात्री था। जेट एयरवेज और एमिरेट्स से यात्रा करें, वहां सम्मान है।”

PunjabKesari
यह घटना 23 जुलाई की है जब बर्लिन से लंदन की उड़ान भरने वाले एक भारतीय परिवार को ब्रिटिश एयरवेज फ्लाइट ने नीचे उतार दिया था। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने विमानन नियामक को इस घटना पर ब्रिटिश एयरवेज से विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। यह बात तब सामने आई जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी ए. पी. पाठक के रूप में पहचाने जाने वाले यात्री ने बताया कि उन्हें और उनके परिवार को नस्लीय भेदभाव का सामना करना पड़ा।

Facebook Comments