तेज प्रताप-ऐश्वर्या की मंगनी की रस्में हुई शुरू,12 मई को शादी….

बता दें तेज प्रताप यादव की सगाई आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय से सगाई हो रही है। सगाई पटना के मौर्या होटल में हो रही है।  बता दें कि दोनों की 12 मई को शादी होगी।

परिवार के तमाम लोग इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं और अभी फिलहाल दिल्ली में एम्स में उनका इलाज चल रहा है। रांची की जेल से उन्हें पिछले दिनों एम्स लाया गया था।

होटल के अशोका हॉल को गुलाबी और सफेद रंग के कपड़े से सजाया गया है। मुख्य स्टेज को सजाने के लिए दिल्ली, कोलकाता, बंगलुरु और पुणे से विशेष फूल मंगाए जा गए हैं।

चंद्रिका राय के परिवार के बैठने के लिए मुख्य मंच के सबसे पास विशेष गद्देदार सोफे लगाए गए हैं। बाकी मेहमानों के बैठने के लिए कुर्सियां। मुख्य मंच पर जहां तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय बैठेंगे वहां के लिए विशेष राजशाही कुर्सियां भी मंगाई गई है।

 

सगाई से एक दिन पहले मीडिया ने मौर्य होटल के अशोका हॉल का जायजा लिया, जहां पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप और ऐश्वर्या की सगाई में केवल दोनों परिवार के करीबियों लोगों को ही निमंत्रण भेजा गया है। मौर्या होटल के सूत्रों ने बताया कि लालू परिवार की तरफ से कहा गया है कि 200 मेहमानों के खाने-पीने का इंतजाम किए जाएं।

मीडिया से खास बातचीत करते हुए कुछ दिन पहले तेज प्रताप की मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बताया कि इस कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव शिरकत नहीं करेंगे। इसी वजह से सगाई को बेहद निजी रखा गया है।

ऐश्वर्या सारण की परसा सीट से आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं। उनके दादा बिहार के पहले यादव मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐश्वर्या राय की स्कूली पढ़ाई पटना से हुई। फिर वे आगे की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली आ गई। बताया जाता है कि ऐश्वर्या को झींसी नाम से भी जाना जाता है। उनके इस नाम के पीछे एक बेहद दिलचस्प वजह है।

Facebook Comments