टेस्ट में ओपनिंग के लिए अब रोहित शर्मा ने पेश की दावेदारी

इंगलैंड में जब भारतीय टीम सलामी बल्लेबाजों की विफलता के कारण परेशानियों का सामना कर रही है। ऐसे में भारतीय स्टार और वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा ने खुद को टेस्ट ओपनर के तौर पर बतौर दावेदार पेश कर दिया है। छोटे प्रारूप में पारी के आगाज ने रोहित को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया था। ऐसे में रोहित का कहना है कि अगर टीम प्रबंधन निकट भविष्य में विकल्प के तौर पर उनके नाम पर विचार करता है तो वह टेस्ट मैचों में भी पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं। रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में 25 मैचों में तीन शतक और 9 अर्धशतक से 40 से कुछ कम की औसत से 1479 रन बनाए हैं लेकिन फिलहाल वह पांच दिवसीय प्रारूप की टीम का हिस्सा नहीं हैं।

राहुल, धवन और मुरली विजय जूझ रहे हैं इंगलैंड में

PunjabKesari

लोकेश राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय की सलामी तिकड़ी को इंग्लैंड में जूझना पड़ रहा है और ऐसे में जब रोहित से पूछा गया कि क्या वह टेस्ट क्रिकेट में भी पारी का आगाज करने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा- देखिये, मुझे अब तक कभी ऐसी पेशकाश (टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज) नहीं की गई लेकिन टीम प्रबंधन जो भी चाहता है मैं उसके लिए तैयार हूं। जब मैंने खेलना शुरू किया या जब मैं भारत की ओर से खेल रहा था तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एकदिवसीय मैचों में पारी की शुरुआत करूंगा, यह आगे बढ़ते हुए हो गया, इसलिए मैंने अपने विकल्प खुले रखे हैं। मैंने किसी विकल्प को बंद नहीं किया है इसलिए अगर मौका मिलेगा तो मैं इसके लिए तैयार हूं।

भारत की वापसी संभव लेकिन यह आसान नहीं होगी

PunjabKesari

उपमहाद्वीप के बाहर प्रतिकूल हालात में रोहित की तकनीक पर सवाल उठाते रहे हैं लेकिन इस स्टार बल्लेबाज को अब भी टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद है। रोहित ने पहले 2 टेस्ट में शिकस्त के बाद 5 मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ी भारतीय टीम का समर्थन करते हुए कहा कि वापसी संभव है लेकिन यह आसान नहीं होगा। रोहित ने यहां प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा- हां बेशक, हमें विश्वास रखना होगा कि हम ऐसा कर सकते हैं। यह इतना आसान नहीं होने वाला। हमने दक्षिण अफ्रीका में ऐसा किया जब पहले दो टेस्ट मैच गंवाने के बाद हमने जोहानिसबर्ग में वापसी की और वह टेस्ट जीता। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि हम ऐसा कर सकते हैं, ऐसा नहीं है कि हम ऐसा नहीं कर सकते और टेस्ट मैच नहीं जीत सकते। हमने पहले भी इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीते हैं, हमें बस इस मानसिकता के साथ उतरना होगा, उसी तरह खेलना होगा जैसे इंग्लैंड के पिछले दौरों पर टेस्ट मैच जीतने के दौरान खेले थे।’’

Facebook Comments