एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड कर रहा है रोहित शर्मा का इंतजार

वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे हैं। सीरीज के दूसरी टी20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित शर्मा का एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड इंतजार कर रहा है।

सीरीज का आखिरी मैच 11 नवंबर को खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। सीरीज के दूसरे टी20 मैच में रोहित ने सेंचुरी ठोकी थी। इस दौरान उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था।

टी20 इंटरनेशनल में ये रोहित की चौथी सेंचुरी थी और उन्होंने न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था।जिनके नाम तीन टी20 इंटरनेशनल सेंचुरी हैं। वहीं अब अगले मैच में अगर रोहित 69 रन बना लेते हैं तो उनके नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड हो जाएगा। मौजूदा समय में ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के नाम दर्ज है।

गप्टिल ने 73 पारियों में 2271 रन बनाए हैं, जबकि रोहित के खाते में 79 पारियों में 2203 रन हैं। रोहित फिलहाल दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन 69 रन बनाते ही वो नंबर-1 हो जाएंगे। बात अगर विराट कोहली की करें तो वो 58 पारियों में 2102 रनों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

Facebook Comments