महिलाएं किस उम्र में होती हैं सबसे ज्यादा रोमांटिक, आप जानकर हो जाएंगे हैरान

रोमांस के बिना इंसान की जिंदगी अधूरी मानी जाती है। ये रोमांस का ही कमाल है कि आदमी और औरत की जिंदगी में कभी बोरियत नहीं आती। उम्र के हर पड़ाव पर महिलाओं की पसंद, मूड और स्वभाव बदलता रहता है। वैसे तो महिलाएं रोमांस के मामले में थोड़ी शर्मिली होती है। यही कारण है कि वे कभी रोमांस के बारे में खुलकर बात नहीं कर पातीं मगर एक महिलाओं पर काफी मेहनत से एक शोध कर इस बात का पता करने की कोशिश की गयी कि किस उम्र में वे सबसे ज्यादा रोमांटिक होती हैं।

इस उम्र में होती हैं सबसे ज्यादा रोमांटिक

नेचुरल साइकल एप ने इस बात का पता लगाने के लिए 2600 से अधिक महिलाओं से बातचीत की और उनसे बातचीत में ये पता करने की कोशिश की कि किस उम्र में वे सबसे ज्यादा रोमांटिक होती हैं। शोध के अनुसार महिलाएं 30 से 35 साल की उम्र में सबसे ज्यादा रोमांटिक होती हैं। महिलाएं 30 से 35 साल की उम्र में संबंध बनाना सबसे ज्यादा पसंद करती हैं।

इस उम्र शादी से मिलता है असली मजा

अगर महिलाओं की शादी की सही उम्र की बात की जाए तो महिलाओं को 25 से 30 साल की उम्र में शादी कर लेनी चाहिए। इस उम्र तक वह शादी और उसके बाद आने वाले बदलावों के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होती है। माना जाता है कि लड़कियों में इस समय संबंध बनाने की इच्छा ज्यादा होती है। इसलिए इस उम्र में शादी करने से महिलाओं को वैवाहिक सुख ज्यादा मिल पाता है।

इस उम्र में देती हैं लुक्स पर ध्यान

20 से 25 साल की उम्र में लड़कियां अपनी खूबसूरती और लुक्स को लेकर पहले से ज्यादा सतर्क होती हैं। यही कारण है कि महिलाएं इस उम्र में स्टाइलिश दिखने पर ज्यादा ध्यान देती है, लेकिन 27 साल की उम्र के बाद वे शादी करके सैटल होने के बारे में सोचती है। उम्र के इस पड़ाव पर हर लडक़ी अपने लिए एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर की कल्पना करती है। इसलिए इस उम्र में शादी करना महिलाओं के लिए बायोलॉजिकली और इमोशनली सबसे ठीक रहता है।

महिलाओं के मां बनने की सही उम्र

रिसर्च के मुताबिक महिलाओं की शादी की सबसे सही उम्र 25 से 30 के बीच की है। उनके मां बनने के लिए 30-35 साल की उम्र सही होती है। इसके अलावा उम्र के इस पड़ाव के बीच में उन्हें बहुत कुछ करना भी पड़ता है और सहना भी। यही वो समय होता है जब महिलाएं अपने परिवार को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी लेती हैं।

Facebook Comments