थोड़ा पुराने और नए इश्क का भी मजा लीजिए……

प्यार के मौके पर अगर बॉलीवुड की रोमांटिंक फिल्मों की बात कर ली जाए तो ये ओकेजन भी पूरा हो जाएगा। आज के दिन अगर आप इन फिल्मों को अपने पार्टनर्स के साथ देखेंगे तो इससे सेपेशल और कुछ नहीं होगा। अच्छा सा माहौल तैयार करिए, पॉपकॉर्न ले आइए…

और फिर इन फिल्मों को देख कर दोनो पार्टनर्स थोड़ा पुराने और नए इश्क का भी मजा लीजिए। देखिए लेस्ट…

1. Dil wale dulhaniya le jayeinge

1995 में आई ये फिल्म एक ऐसी फिल्म है जिसे लोग कभी नहीं भूल पाए। इस फिल्म में सिमरन और राज के प्यार और रोमांस को देखकर आज भी दिल में प्यार करने का रंग उमड़ आता है। फिल्म में जिस तरह से प्यार की परिभाषा दिखाई गई है अगर रियल लाइफ में भी लोग ऐसा करने लगें तो सारे झगड़े खत्म हो जाएंगे। फिल्म में एक सीन होता होता है जब शाहरुख काजोल के लिए कहते हैं पलट, पलट, पलट…आय हाय!! वो मूमेंट तो बेस्ट है। फिल्म का सबसे रोमांटिक मूमेंट। खैर…तो देर किस बात की है तुरंत देखिए दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे…

2. Veer Zaara

2004 में आई इस फिल्म ने हर किसी के दिल को छू लिया था। ये फिल्म इंसान को अंदर तक हिला के रख देती है। इसका मुकाबला क्या होगा किसी और फिल्म से। फिल्म में दो मुल्कों के बीच जो प्यार दिखाया गया है वो कोई मामूली बात नहीं है। जिंदगी भर किसी के लिए इंतजार करना कहां किसी के बस की बात रह गई है आजकल। लेकिन इस वैलेंटाइन पर ये फिल्म नहीं देखा तो वाकई आपका वैलेंटाइन डे अधूरा है।

3. Hum Apke Hain Kaun

इस फिल्म के बारे में भी क्या कहा जाए। एक पारिवारिक रोमांटिक प्यार। काश की ऐसे परिवार जीवन में कभी देखने को मिल जाए। इस फिल्म में माधुरी दिक्षित और सलमान खान का जो प्यार दिखाया गया है वो बहोत ही मासूम और प्यारा है। उनके रोमांस को देखकर किसी को भी प्यार में पड़ने का मन करेगा। आज के दिन इस फिल्म का मजा नहीं लिया तो सब बेकार है। अपने पार्टनर को डेट पर ले जा रहे हैं तो इस फिल्म के गाने का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। फिल्म के गाने धासू हैं। सबसे रोमांटिक चीज जो है इस फिल्म की वो है गिटार की धुन जो बार बार दिल में घंटी बजाने के लिए बजा दी जाती है।

4. Jab We Met

इस जेनेरेशन के लिए पर्फेक्ट फिल्म। 2007 में आई ये फिल्म बहोत हद तक असल जिंदगी में होने वाली घटनाओं को दर्शाती है। लेकिन फिल्म में शाहिद और करीना के बीच जो भीना भीना रोमांस दिखाया गया है वो दिल को घायल कर देने वाला है। इस फिल्म का गाना ‘न है ये पाना न खोना ही है’ सुनते ही मन कहीं खो सा जाता है। तो देर मत करिए जाइए अपने पार्टनर का दिन स्पेशन बनाइए।

5. Rockstar

साल 2011 की फिल्म ‘रॉकस्टार’ हाल में बनी सबसे बेहतरीन म्यूजिकल रोमांटिक फिल्मों में से एक है। रणबीर कपूर का अभिनय और ए आर रहमान का संगीत आपके दिल को छूने का काम करते हैं। फिल्म में नरगिस और रणबीर के प्यार का जो जनून दिखाया गया है वो कुछ ऐसा है कि देखकर आंखों में आंसू आ ही जाते हैं। इस फिल्म में रोमांस का भरपूर मजा मिलेगा।

6. Love Aajkal

वक्त बदल जाता है, पर प्यार की खनक पर इसका कोई असर नहीं होता। इमतियाज अली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘लव आजकल’ में इसी मुद्दे को पर्दे पर उतारा गया। इस फिल्म के गाने प्यार करने वालों के दिलों को छूता है। फिल्म में दो प्यार करने वाले एक दूसरे से भागते रहते हैं लेकिन दूर नहीं रह पाते हैं। आखिर में समझ आ ही जाता है कि वो दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं।

7. Sanam Teri Kasam

इस फिल्म को देखना एक बहोत ही अच्छा एक्पीरिएंस रहेगा जो भी इसे देखेगे। फिल्म में प्यार की सच्ची भावना को देखाया गया गै। इस फिल्म को देखने के बाद बहोत लोगों के दिमाग से ये निकल जाएगा कि प्यार सिर्फ सीधे दिखने वाले लड़कों से ही नहीं किया जाता है बक्लि सख्त दिखने वाले लड़कों को भी प्यार को निभाना बखूबी आता है।

 

Facebook Comments