इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया ऐसा बयान की पढ़कर कोहली के फैंस होंगे निराश

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे पढ़ने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के फैंस निराश हो सकते हैं। ब्रेयरली का मानना है कि टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट विराट कोहली की तरह बेहतरीन बल्लेबाज नहीं है लेकिन ‘‘समझदार खिलाड़ी’’ है जिसे अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी की तरह अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूत है।
PunjabKesari

ब्रेयरली ने कहा, ‘‘ कोहली की तुलना में रूट की अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की दर कम है लेकिन मुझे लगता है कि रूट भी अच्छे बल्लेबाज है और मैं उसे अच्छा करना देखना चाहता हूं। वह अलग है एक शानदार बल्लेबाज और बहुत समझदार। वह कोहली की तरह अच्छा बल्लेबाज नहीं है लेकिन सोचने समझने वाला खिलाड़ी है।’’ ब्रेयरली ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताते हुए कहा कि ऐसा उनकी आक्रामकता के कारण है। कोहली ने पहले टेस्ट में 149 और 51 रन की पारी खेली लेकिन भारतीय टीम इस करीबी मुकाबले को 31 रन से हार गयी। ब्रेयरली ने हालांकि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने पर कोहली की तारीफ की।
PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कोहली दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है और जिस बल्लेबाज का औसत तीनों प्रारूप में 50 से ज्यादा का है वह शानदार खिलाड़ी होगा। वह किसी भी परिस्थिति में खेल सकता है। रूट भी ऐसा ही है लेकिन जो बात कोहली को अलग बनाती है वह है अर्धशतक को शतक में बदलने की काबिलियत।’’ उन्होंने कहा किसी भी हार से दर्द होता है लेकिन कोहली इस हार से काफी कुछ सीखेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ कोहली के लिए टेस्ट की यह हार सीखने वाली होगी। इससे उनके लिए चीजें आसान होगी (क्योंकि अब टीम से उम्मीदें कम होगी)। इस भारतीय टीम में हार ना मानने का जज्बा है खास कर उनकी गेंदबाजी आक्रमण में, और मुझे लगता है ऐसा कोहली के नेतृत्व के कारण है।’’
PunjabKesari

Facebook Comments