2018 की 9 महीने मे रिलीज होने वाली ये है 9 सौ करोड़ी फिल्मे, किसने की टोटल कितनी कमाई जाने

हम साल 2018 में रिलीज हुई उन 9 100 करोड़ी फिल्मों के विषय में चर्चा करने जा रहे हैं जिन्होंने धाकड़ कमाई करके 2018 में इतिहास रच दिया है। इस सूची में सबसे पहली फिल्म है बागी 2 अहमद खान के निर्देशन में बनी टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए केवल 6 दिन में 165 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म में दिशा पटानी ने लीड रोल निभाया था।

सोनू के टीटू की स्वीटी 100 करोड़ तक पहुंचकर चौंकाने वाली फिल्मों में लव रंजन निर्देशक फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी का भी नाम आता है। जिसने 100 करोड़ तक पहुंचने में 25 दिन लगाए मगर एक बेहद धाकड़ कलेक्शन इक्कट्टा किया फिल्म में आर्यन कार्तिक, सनी सिंह और अभिनेत्री नुसरत भरुचा नजर आई थी।

रेड राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी अजय देवगन की फिल्म रेड भी 100 करोड़ क्लब में पहुंच थी।इस फिल्म ने 20 दिनों में 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। और फिल्म में आपको अजय देवगन के अपोजिट अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज नजर आई थी।

पद्मावत संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म पद्मावत इस साल के शुरू में रिलीज हुई थी। फिल्म ने चार ही दिन में 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर लिया था। जबकि फिल्म की कुल कमाई 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की थी। फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह नजर आए थे।

रेस 3 रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी सलमान खान की रेस 3 को समीक्षकों ने अच्छा रिस्पांस नहीं दिया था। मगर फिर भी यह फिल्म 100 करोड़ रुपए का पड़ाव पार करने में कामयाब रही थी। फिल्म ने लाइव टाइम 169 करोड रुपए का कारोबार किया था।

राजी साल 2018 की ऐसी ही फिल्मों की सूची में जिनकी 100 करोड़ की यात्रा काफी रोचक रही मेघना गुलजार की फिल्म राजी का भी नाम शामिल किया जाता है। फिल्म में मुख्य भूमिका में विक्की कौशल और आलिया भट्ट नजर आए थे। और इस फिल्म ने कुल 125 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

संजू साल 2018 की अब तक की सबसे बड़ी सफल फिल्म संजू थी, राजकुमार हीरानी के निर्देशन में बनी संजय दत्त की इस बायोपिक ने महज पहले 3 दिनो मे यानी पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर लिया था। और फिल्म ने कुल 432 करोड रुपए की कमाई की थी।

गोल्ड रीमा कागती के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड ने भी 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 13 दिनों में 100 करोड़ रुपए कमा लिए थे। और लाइफटाइम फिल्म ने करीब 110 करोड़ रुपए की राशि जमा की थी।

स्त्री 31 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म स्त्री 16 सितंबर तक 107 करोड रुपए का कलेक्शन करने में कामयाब रही है। 100 करोड़ का आंकड़ा इस फिल्म ने 16वे दिन हासिल कर लिया था। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म स्त्री एक कॉमेडी हॉरर फिल्म थी।

Facebook Comments