सचिन तेंदुलकर अपनी पहली कार का आज भी करते हैं देखभाल…..

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज 45 साल के हो गए है। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि उनकों लग्जरी और स्पोटर्स कारों से कितना लगाव है।
मारुति 800 से बीएमडब्ल्यू जैसे लग्जरी ब्रैंड तक का सफर तय करने वाले सचिन किसी कार को सिर्फ बाहर से देखकर पसंद नहीं करते। अपने इंटरव्यूज में सचिन कहते आए हैं कि वह कार के इंटीरिअर और अन्य खूबियों पर खरीदने से पहले ज्यादा ध्यान देते हैं।
आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं उन कारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने सचिन के गैराज की शोभा बढ़ाई।
BMW 750Li M स्पोर्ट – 
सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में अपने गैरेज में नई बीएमडब्ल्यू 750Li M स्पोर्ट को शामिल किया है। सचिन ने इसे अपने हिसाब से कस्टमाइज करवाया हुआ है। इसमें 20 इंच वी-स्पोक मैग व्हील्स और रियर में कुछ बीस्पोक बीएमडब्ल्यू ट्रिम लगाई गई है। इस कार में 4.4 लीटर टर्बो वी8 इंजन लगाया गया है। यह इंजन 450bhp की पावर और 650Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। इसकी टॉप स्पीड 250kmph है।
BMW i8 –
सचिन के कार कलेक्शन के लेटेस्ट एडिशन में बीएमडब्ल्यू i8 प्लग-इन-हाइब्रिड स्पोर्ट्सकार भी मौजूद है। इसमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन 231ps की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह हाइब्रिड स्पोर्ट्स कार 47.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी कीमत 2.29 करोड़ रुपये है।
BMW 760Li (7 सीरीज) –
सचिन तेंदुलकर ने अपने लग्जरी कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू की 7 सीरीज को भी शामिल किया हुआ है। सचिन ने टॉप-ऑफ-द लाइन 760Li को अपने हिसाब से कस्टमाइज्ड किया हुआ है। स्टैंडर्ड कार के मुकाबले एक्सटीरिय का ज्यादा प्रीमियम और इंटीरियर में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया है। लैदर और डोर सिल पर ‘ST’ का लोगो लगाया हुआ है। इसमें 6.0 लीटर वी12 इंजन लगाया गया है। सचिन बीएमडबल्यू के ब्रांड एंबेस्डर भी हैं और BMW सीरीज की लगभग सभी गाड़ियां उनकी फेवरेट रही हैं।
निसान GT-R –
सचिन तेंदुलकर ने अपनी फरारी 360 मोडेने को निसान GT-R से रिप्लेस किया है। मुंबई में कई बार सचिन को निसान GT-R चलाते खुद देखा गया है। सचिन ने इस कार में वॉल्ड बॉडी किट के साथ कस्टम फिटिंग कराई है। 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में इसे 2.9 सेकंड़ का वक्त लगता है। इस कार में 545bhp वाला ट्विन टर्बो वी6 इंजन लगा है।
मर्सिडीज बेंज SL600 –
बीएमडब्ल्यू M रेंज की कार खरीदने से पहले सचिन के पास मर्सिडीज की C36 AMG कार थी, जो उन्होंने बाद में बेच दी थी। अब सचिन के पास मर्सिडीज बेंज SL600 ग्रैंड टुअरर है। 1999 एडिशन इस कार में 6.0 लीटर वी12 इंजन लगा है जो 394bhp की पावर जनरेट करता है।
मारुति 800 –
सचिन की सबसे पसंदीदा कार उनकी पहली कार मारुति 800 मानी जाती है। इस कार को उन्होंने साल 1989 में उस समय खरीदा था जब वह इंडियन क्रिकेट टेस्ट टीम में भर्ती हुए थे। आज के समय में भले ही यह काफी कॉमन कार हो लेकिन उस समय सचिन के लिए इस कार को खरीदना खुद पर गर्व महसूस करने से कम नहीं था। आज भी सचिन के गैरेज में यह कार खड़ी रहती है।
ऑडी क्यू 7 –
बीएमडब्ल्यू एक्स5 खरीदने से पहले सचिन के पास ऑडी क्यू7 4.2 TDI क्वाट्रो था। भारत में आज भी यह काफी पावरफुल कार मानी जाती है।
इस कार में मुजेलो ब्लू पेंट स्कीम और यूनीक 19 इंच रिम्स लगाए गए हैं जो भारत में मौजूद नहीं हैं।
Facebook Comments