टीम इण्डिया से आई बेहद दुखद खबर, एशिया कप के बाद ये 32 साल का बूढ़ा भारतीय बल्लेबाज लेगा सन्यास, बोला आखरी बार करूँगा मैं बल्लेबाजी

आगामी एशिया कप में अंबाती रायुडू ने लगभग दो सालों बाद टीम इंडिया में वापसी करी है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को  एशिया कप मे विश्राम दिया गया है और उनकी जगह रायुडू से नंबर तीन पर बल्लेबाजी कराने की खबरें सामने आ रही हैं .

आपको बता दें कि कोहली का नंबर तीन पर रिकॉर्ड अविश्वसनीय रहा है और इसलिए उनकी कमी की भरपाई करना रायुडू के लिए आसान नहीं होगा. रायुडू के फिटनेस को लेकर पहले ही आशंकाएं जताई जा रही हैं और उन पर अच्छा प्रदर्शन करने का बहुत प्रेशर है. आइये आपको बताते हैं कि क्यों अम्बाती रायडू आपको जल्द सन्यास लेते हुए नजर आ सकते हैं-

अम्बाती रायडू की वापसी का ये आखरी मौका है

अम्बाती रायडू को इससे पहले इंग्लैंड में भेजी गई टीम में भी शामिल किया गया था पर वह यो यो टेस्ट पास करने मे असफल रहे थे, जिस वजह से इंग्लैंड के दौरे में शामिल नहीं हो पाए थे.

माना जा रहा है कि यह अंबाती रायुडू के लिए खुद को साबित करने का आखिरी मौका है . उन्हें इस अवसर का हर हाल में फायदा उठाना होगा वर्ना वह टीम से हमेशा के लिए बाहर कर दिये जाएंगे.

गौरतलब है कि रायडू की उम्र अभी 33 वर्ष है और तीस की उम्र से बड़े खिलाड़ियों के लिए मौके सीरीज दर सीरीज कम होते जाते हैं.

ऐसे में अम्बाती चाहेंगे कि वह इस एशिया कप में कुछ वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा उन्होंने इस आपीएल में चेन्नई के लिए कर दिखाया था. रायुडू के साथ एक और मुश्किल यह है कि वह एशिया कप में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे जहाँ स्थायी रुप से कोहली बल्लेबाजी करते हैं.

ऐसे में अगर रायडू ने इस स्थान पर अच्छी बल्लेबाजी कर भी ली तो इसके बावजूद जब कोहली टीम में वापस आएंगे तो रायडू को यह जगह खाली करनी पड़ेगी. हालांकि रायडू के लिए अच्छी खबर यह है कि धोनी का उनके प्रतिभा पर विश्वास है.

धोनी ने हमेशा से ही अम्बाती रायडू के खेल की तारीफ की है और स्पष्ट किया है कि वे रायडू को उच्च स्तर का बल्लेबाज मानते हैं. रायडू भी एशिया कप में इस दावे को सही सिद्ध करने के इरादे के साथ उतरेंगे . क्योंकि वे भी इस बात को समझते होंगे कि अगर इस टुर्नामेंट में वे असफल साबित हुए तो शायद उन्हें आगे भारतीय टीम में जगह नहीं मिलेगी. 

Facebook Comments