26 जनवरी से पहले सबसे बड़ा आ’तंकी साजिश नाकाम,दिल्ली से जिंदा पकड़े गए जैश के दो आ’तंकी

26 जनवरी से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। जैश के दो आतं’कियों को जिंदा पकड़ा गया है। ये आतं’की गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली पर बड़ी आतं’की घटना करने के फिराक में थे। स्पेशल सेल ने बताया कि आ’तंकी अब्दुल लतीफ घनी और हिलाल को पकड़ा गया है, जो कि राजधानी में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। जैश के दो आतं’कियों को गिरफ्तार कर जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

20 और 21 जनवरी की रात दिल्ली स्पेशल सेल की टीम जम्मू और कश्मीर जाकर आतंकियों को धर दबोचा है। इनके पास से बड़ी मात्रा में ह’थियार और 2 IED भी बरामद किए गए हैं। इससे पहले राजधानी में ये बड़ा हादसा होता, उससे पहले ही सुरक्षाबलों ने ब’ड़ी आ’तंकी साजिश को नाकाम कर दिखाया है। सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कहा कि हमें खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश ए- मोहम्मद का आ’तंकी दिल्ली में बड़े ह’मले की तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में जैश के मास्टरमाइंड आ’तंकी ब्दुल लतीफ श्रीनगर में ग्रे’नेड ह’मला किया था। आ’तंकियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने कहा कि ये आ’तंकी 26 जनवरी के मौके पर देशभर में बड़ी आतं’की घ’टना करने के फिराक में थे पुलिस को अभी कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि 13 जनवरी को भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्मू-कश्मीर से हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आ’तंकियों को गिरफ्तार किया था। स्पेशल सेल ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ कश्मीर के शोपियां से दोनों आ’तंकियों को धर दबोचा था। गिरफ्तार आरोपियों में एक की पहचान किफायतुल्लाह बुखारी के रूप में हुई थी, जबकि दूसरा नाबालिग है। बताया गया कि पकड़े गए दोनों आ’तंकी हिजबुल के एरिया कमांडर नवीद बाबू के बेहद करीबी हैं।

Facebook Comments