सलमान खान- हर दिन कमाते हैं 63.7 लाख… जेल में करेंगे मजदूरी

20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान को 5 साल की सजा और 10 हजार रुपए जुर्माना सजा के तौर पर सुनाया है। तमाम विवादों में बने रहने वाले सलमान की इस सब के बावजूद फैन फालोइंग में कोई कमी नहीं आई है। आज भी सलमान की फ़िल्में और सलमान बहुत अच्छी कमाई कर रहे हैं।बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान काला किरण शिकार मामले में दोषी करार दिए जा चुके हैं।

क्या आपको पता है कि सलमान की पहली कमाई कितनी थी? कहां से शुरू हुआ था बॉलीवुड के भाईजान के सबसे अमीर एक्टर बनने तक का ये सफर? कितनी मेहनत करते हैं सलमान इस मुकाम तक पहुंचने में? यकीन तो नहीं होगा आपको, लेकिन फिर भी सच है कि सलमान खान की पहली कमाई 75 रुपये थी।

कुछ समय पहले सलमान खान ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में एक डांस शो में बतौर बैकग्राउंड डांसर परफॉर्म किया था। इसके लिए उन्हें 75 रुपये मिले थे

सलमान का करियर 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के साथ शुरू हुआ था। इस फिल्म से उनकी कितनी कमाई हुई, इसके बारे में तो कोई जानकारी नहीं मिलती है, लेकिन उनकी दूसरी फिल्म जो कि पहली हिट साबित हुई से उन्होंने अच्छे पैसे कमाए थे। बता दें कि 2017 में आई फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में सलमान खान टॉप पर थे। 2016 में भी वो इस लिस्ट में टॉप पर थे, उस साल उनकी कमाई 270 करोड़ रुपये बताई गई थी। वहीं साल 2017 में सलमान की कमाई थोड़ी कम रही है, लेकिन फिर भी 232 करोड़ रुपये की कमाई के साथ वो लिस्ट में पहले नंबर पर थे

बिग बॉस 11 की लॉन्चिंग के दौरान भी जब कलर्स के सीईओ राज नायक से पूछा गया था कि क्या सच में सलमान को इस शो को होस्ट करने के लिए 11 करोड़ रुपये दिए गए हैं, तो राज ने कहा था कि सलमान की कीमत इतनी भी कम नहीं है। उनके इस बयान में काफी सच्चाई हो सकती है। अब जबकि सलमान लगातार दूसरे साल फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले वाले सेलेब्स में पहले नंबर पर आ गए हैं, तो लगता है कि बिग बॉस के लिए सच में उन्होंने काफी मोटी फीस ली है।

बता दें कि साल 2016-17 में वो सबसे ज्यादा एडवांस टैक्स देने वाले सितारों में भी शुमार हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने 44.5 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स भरा था। इससे पहले साल 2015-16 में वो 32.2 करोड़ रुपये बतौर एडवांस टैक्स दे चुके थे। बता दें कि एडवांस टैक्स वो इनकम टैक्स होता है, जो आपको दस हजार रुपये से ज्यादा के टैक्स देय पर देना होता है। ये उसी साल भरना होता है, जिस साल आपकी इनकम हुई है। आमतौर पर कुल एडवांस टैक्स वित्त वर्ष में हुई कुल कमाई का 33 प्रतिशत होता है।

 

Facebook Comments