फैंस के लिए खुशखबरी,जेल जाने से बच जाएंगे सल्लू भाई….

काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है। सलमान को जेल जाने से बचने के लिए अब सेशन कोर्ट का रुख करना होगा। सजा की अवधि तीन साल से अधिक होने कारण उन्हें सिर्फ सेशन कोर्ट ही बेल दे सकता है। 

इस प्रक्रिया में सलमान के वकील ने कोर्ट का फैसला आते ही बेल के लिए अर्जी भी डाली, लेकिन कम समय होने के कारण आज सेशंस कोर्ट में इस मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। इस वजह से अब इस मामले की सुनवाई कल होगी। कल सुबह 10.30 बजे इस मामले की सुनवाई होगी। यानी आज की रात सलमान को जेल में गुजारनी पड़ेगी।

सीआरपीसी में नियम है कि सजा की अवधि तीन साल से अधिक होने पर सेशन कोर्ट ही जमानत देता है। अब उनके वकीलों को तुरंत ही सेशल कोर्ट का रुख करना होगा। सेशन कोर्ट में उन्हें अपने आवेदन में जजमेंट की कॉपी लगानी होगी।

ऐसा इसलिए क्योंकि बेल की अर्जी में जजमेंट की कॉपी लगाना अनिवार्य होता है। सलमान के वकीलों के पास बहुत कम वक्त बचा है। कोर्ट फैसला तो सुबह सवा 11 बजे सुना दिया था, लेकिन सजा का ऐलान करीब तीन घंटे बाद दोपहर ढाई बजे किया गया। सलमान के वकीलों ने हालांकि पूरी तैयारी की हुई थी, लेकिन सजा सुनाने में हुई देरी से उनकी चुनौती बढ़ गई है।

सलमान को अगर तीन से कम साल की सजा होती, तो उन्हें दोषी करार देने वाली जस्टिस देव कुमार खत्री ही उनकी जमानत याचिका को सुनते। ऐसी स्थिति में सलमान को तुरंत ही जमानत मिल जाए, इसके लिए उनके वकीलों की तैयारी पूरी थी। कोर्ट में जमानती को बुलाया जा चुका था। लेकिन कोर्ट ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया।

सलमान खान को अगर आज सेशन कोर्ट से जमानत नहीं मिलती है तो, उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल भेजा जाएगा। जेल में इसकी तैयारी भी की गई है। गौरतलब है कि यौन उत्पीड़न के केस में दोषी करार दिए गए धार्मिक गुरु आसाराम बापू को भी इसी जेल में रखा गया है।

Facebook Comments