इस फेमस बॉलीवुड एक्टर ने कहा – ‘भाई सिगरेट का इंतजाम करो’…. जानिए कौन है ये?

सीजेएम देव कुमार खत्री ने सलमान को 5 साल कैद की सजा सुनाई और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। सलमान को जोधपुर जेल भेजा गया। वे चौथी बार जोधपुर जेल गए हैं। इससे पहले 1998, 2006 और 2007 में सलमान कुल 18 दिन जेल में रहे थे।

2006 में महेश नामक यह शख्स भी सलमान के साथ जेल में बंद था। महेश सलमान के जीवन पर बनने जा रही एक फिल्म में छोटा-सा रोल कर रहे हैं।

20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में गुरुवार को जोधपुर(राजस्थान) की चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया है।

सलमान खान को सजा मिलने से महेश मायूस हैं। महेश मुरादाबाद में ऑटो चलाते हैं। जब 2006 में सलमान को जेल भेजा गया था, तब महेश भी एक हत्या के मामले में कैदी था। जिस बैरक में सलमान को रखा गया था, उसकी देखभाल की जिम्मेदारी महेश के पास ही थी। महेश के मुताबिक, सलमान को जेल में कैदी नम्बर 210 दिया गया था। जेल में 72 घंटे रहने के बाद सलमान जमानत पर रिहा हो गए थे, लेकिन वो टाइम महेश के लिए यादगार है।

महेश के अनुसार, रात 2 बजे सलमान ने उससे सिगरेट मांगी थी। कोर्ट के आदेश पर महेश कोई टिप्पणी नहीं करते, लेकिन वे भावुक जरूर नजर आए। हालांकि वे यह जरूर कहते हैं कि, सलमान जोधपुर के स्थानीय लोगों की साजिश का शिकार बने हैं। महेश के मुताबिक पहली रात सलमान काफी तनाव में थे। इसलिए ज्यादा बातचीत नही हुई, लेकिन दूसरे दिन से सलमान उनके साथ खाना खाने लगे और कैरम खेलने लगे थे।

 

सलमान को जेल में महेश ने अपने हाथ से बना खाना खिलाया था। महेश के मुताबिक, सलमान को जिस तरह एक घमंडी फिल्म स्टार के तौर पर प्रचारित किया जाता है, ऐसे वह नहीं हैं। महेश के मुताबिक सलमान को अदालत ने कुछ महीनों बाद दुबारा जेल भेजा था, लेकिन उस वक्त महेश को बैरक व्यवस्था से हटा दिया गया था। दरअसल, महेश ने सलमान को सोयाबीन की बड़ी खिलाई थीं, जिसके बाद उसे बैरक से हटा दिया गया था। क्योंकि बाहर की चीजें खाने की अनुमति नहीं थी। हालांकि सलमान ने जेल प्रशासन से गुहार लगाई थी कि उनके साथ महेश को बैरक में रखा जाए। पर ऐसा नहीं हो सका।

जेल से रिहा होते वक्त सलमान ने महेश को अपनी टीशर्ट, दो कमीजें और बाकी बचा सामान दिया था। उन्होंने सजा पूरी होने के बाद मिलने को कहा था। महेश अपनी सजा पूरी होने के बाद मुंबई गए, लेकिन सलमान से मुलाकात नहीं हो पाई थी।

 

Facebook Comments