बाजार में जल्द आ रहा है सैमसंग गैलेक्सी का यह फ़ोन, लांचिंग से पहले हुआ कीमत का खुलासा

 मोबाईल फोन कंपनी सैमसंग अपने फ्लैगशिप फैबलेट गैलेक्सी नोट-9 को लांच करने जा रही है। 9 अगस्त को न्यूयार्क में इस प्रोडक्ट की लांचिंग से पहले ही इसकी कीमत का खुलासा हो गया है।

फैबलेट गैलेक्सी नोट-9 को 9 अगस्त को न्यूयार्क में लांच किया जाना है। लेकिन, लांचिंग से पहले ही इसकी कीमत का खुलासा हो गया है। कंपनी के ऐलान के पहले ही  इंडोनेशिया में एक प्री-ऑर्डर पोस्टर में इसकी कीमत का खुलासा हुआ है।

बताया जा रहा है कि 9 अगस्त को कंपनी का अनपैक्ड इवेंट आयोजित किया गया है। इसी दिन गैलेक्सी 9 को लांच किया जाना है। लेकिन, इसके प्री ऑर्डर पोस्टर के लीक हो जाने से इसकी कीमत सामने आ गई है। पोस्टर के मुताबिक गैलेक्सी 9 के बेस वेरियंट की कीमत करीब 63,000 रुपए रहेगी। वही एक अन्य वेरियंट की कीमत करीब  83,000 रुपए बताई जा रही है।

क्यों खास है यह फ़ोन

प्री-ऑर्डर पोस्टर के मुताबिक सैमसंग के इस फोन में  6 जीबी रैम और 128 जीबी  स्टोरेज उपलब्ध है। फोन का डिस्पले 6.4 इंच का है। इसके साथ ही 4000 एमएएच की बैट्री भी फोन को खास बना रही है। इसके साथ ही अमरेका और चीन में लांच होने वाले गैलेक्सी नोट 9 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर की सुविधा भी मिलेगी। वही दूसरे देशों में इसे एक्सीनॉस प्रोसेसर के साथ बेचा जाना है।

हैंडसेट में ISOCELL टेक्नोलॉजी के साथ ड्यूल रियर कैमरा की सुविधा है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब सैमसंग के किसी प्रोडक्ट की कीमत ऑनलाइन लीक हुई है।

प्री-ऑर्डर पोस्टर में इस प्रोडक्ट के कलर का भी खुलासा हुआ है। अभी यह मिस्टिक ब्लैक, इंजीनियर्ड ब्लू और आर्टिशन कॉपर जैसे रंगों में उपलब्ध रहेगा। बताया जाता है कि गैलेक्सी 9 का 512 जीबी वेरियंट मिस्टिक ब्लू और इंजीनियर्ड ब्लू में उपलब्ध होगा।

 

इससे पहले अफवाह उड़ी थी कि 9 अगस्त को होनेवाले समारोह में ही गैलेक्सी टैब एस-4 को भी लांच किया जाएगा। लेकिन, अब कहा जा रहा है कि इस फोन की लांचिंग 1 अगस्त को ही हो जाएगी। गैलेक्सी टैब एस-4 भी कई मामलों में खास है। बताया जाता है कि 10.5 इंच की डिस्पले के साथ इसमें कई नए फीचर्स भी हैं। इस टैब में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल स्टोरेज की व्यवस्था है। इसमें 13 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो कैमरे भी हैं। इस टैब की बैट्री 7300 एमएएच है और इसमें एंड्रॉयड का 8.0 वर्जन ओरियो उपलब्ध है।

Facebook Comments