क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के इन एक्ट्रेसेस के फुटवियर साइज क्यों होतें है बड़े….

बॉलीवुड एक्ट्रेस कितनी भी लंबी क्यों ना हों वो हमें हाई हील्स में ही नजर आती हैं। जब भी अवॉर्ड शो होता है ये एक्ट्रेसेस ऊंची हील्स में रेड कारपेट पर चलती हैं।

आपने इन हील्स में एक चीज नोटिस की है, इन एक्ट्रेसेस के फुटवियर साइज से थोड़े बड़े होते हैं। कोई भी चीज बेवजह नहीं होती है, तो इन एक्ट्रेस का भी बड़े फुटवियर पहनने के भी वजह है।

दरअसल स्टार्स को काफी लंबे समय तक अपने फुटवियर पहन कर रखने पड़ते हैं। चलना फिरना होता है, फोटोग्राफर्स को पोज देना होता है। अगर लंबे समय तक टाइट फुटवियर पहनेंगी तो उनके पांव में सूजन, दर्द और छाले निकल सकते हैं। पैर छिल सकते हैं या फिर पांव दबे होने से भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सेलिब्रिटी अक्सर अपने साइज से एक साइज बड़े फुटवियर पहनते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं इन सैंड्ल्स के नीचे कभी-कभी एक्ट्रेसेस सिलिकॉन पैड का भी इस्तेमाल करती हैं, इन पैड्स में जेल जैसा मैटेरियल होता है, जिसे सैंड्लस या जूते पहनने से पहले बॉटम में लगा लेते हैं। इससे पैर को ग्रिप मिलती है और बड़े होने के बाद भी पैर हिलता नहीं और पैर फुटवियर से बाहर नहीं निकलता है। सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं एक्टर भी जूते के अंदर इन पैड्स का इस्तेमाल करते हैं।

 

Facebook Comments