अमला को पीछे छोड़, सचिन, द्रविड़ और गांगुली की एलीट लिस्ट में शामिल हुए विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली 49 रन बनाकर आउट हुए और महज एक रन से हाफसेंचुरी से चूक गए। इस पारी के दौरान विराट कोहली ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। विराट ने इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में 18,000 रन पूरे कर लिए। इस तरह से वो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए।

विराट ने दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है। सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रनों के मामले में विराट अब 15वें नंबर पर आ गए हैं। विराट के खाते में अब 18,001 रन हो चुके हैं। सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं, जिन्होंने 34,357 रन हैं। भारत की बात करें तो राहुल द्रविड़ 24,064 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

वहीं सौरव गांगुली के खाते में 18,433 रन हैं। विराट के बाद पांचवें नंबर पर वीरेंद्र सहवाग हैं, जिनके खाते में 16,892 रन हैं। विराट ने 70 गेंद पर 49 रन बनाए और बेन स्टोक्स की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। ओवरऑल बात करें तो सचिन के बाद सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन श्रीलंका के कुमार संगकारा के खाते में हैं, जिन्होंने 28,016 इंटरनेशनल रन बनाए हैं।

Facebook Comments