इन 6 अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ दी एक्टिंग, जाने इनके बारे में

शादी करने के बाद कई अभिन्र्त्रियों ने बालीवुड या फिल्मों से नाता तोड़ लिया। मैं आपको प्रमुख अभिन्र्त्रियों के बारे में बतायेगे ,जिन्होंने शादी के बाद से फिल्मों को अलविदा कह दिया

इन 6 अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ दी एक्टिंग, जाने इनके बारे में

नम्रता शिरोड़कर-एक्स मिस इंडिया नम्रता ने वास्तव, पुकार और ब्राइड एंड प्रिज्युडिस जैसी कई फिल्मों में काम किया। तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी। फिलहाल वो अपने दोनों बच्चों गौतम और सितारा की परवरिश पर ध्यान दे रही।

संगीता बिजलानी-90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली संगीता बिजलानी ने 20 साल की उम्र में 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। 1988 में फिल्म कातिल से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली संगीता ने हथियार, त्रिदेव, जुर्म, इज्जत और युगांधर जैसी कई फिल्मों में काम किया। साल 1996 में इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को पूरी तरह अलविदा कह दिया। हालांकि, साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया। लेकिन वो अभी भी फिल्मों से दूर हैं।

ट्विंकल खन्ना-1995 में आई फिल्म बरसात से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ट्विंकल ने जान, ‘जब प्यार किसी से होता है, मेला, जोरू का गुलाम और जोड़ी नंबर 1 जैसी कई फिल्मों में काम किया । साल 2001 में रिलीज हुई लव के लिए कुछ भी करेगा उनकी आखिरी फिल्म थी। अक्षय कुमार से शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी। फिलहाल वो बेटे आरव और बेटी नितारा की परवरिश में बिजी हैं। ट्विंकल इंटीरियर डेकोरेटर हैं और एक अच्छी लेखिका भी।

नेहा-नेहा ने साल 1998 में बॉबी देओल की फिल्म करीब से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद नेहा अब तक होगी प्यार की जीत, फिजा, एहसास- दि फीलिंग, राहुल, मुस्कान, करम, कोई मेरे दिल में है और एसिड फैक्ट्री जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। नेहा को लेकर खबरें हैं कि वो संजय दत्त की बायोपिक में नजर आ सकती हैं। हालांकि इसे लेकर अभी कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है।

असिन-आमिर खान की फिल्म गजनी से फेम बटोरने वालीं 31 वर्षीय असिन अब फिल्मों से दूर हैं। असिन ने साल 2016 में बिजनेसमैन राहुल शर्मा से शादी करने के बाद एक्टिंग छोड़ने का फैसला लिया। उन्होंने अपने सोशल हैंडल पर एक पोस्ट कर इसकी अनाउंसमेंट की थी। असिन बॉलीवुड में गजनी के अलावा लंदन ड्रीम्स, रेडी, हाउसफुल-2 , बोल बच्चन, खिलाड़ी-७८६, ऑल इज वेल जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

अमृता अरोड़ा-साल 2002 में फिल्म कितने दूर कितने पास से करियर शुरू करने वाली अमृता ने गर्लफ्रेंड, फाइट क्लब और कमबख्त इश्क जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन साल 2009 में शकील लडक से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को पूरी तरह अलविदा कह दिया। फिल्मों से दूर अमृता अपने दो बच्चों अजान और रयान की परवरिश में बिजी हैं। उन्हें अक्सर फिल्मी पार्टियों में देखा जाता है।

Facebook Comments