अभिनेता संजय दत्त की girlfriend,देश के नंबर वन बिजनेसमैन की पत्नी….

जल्द ही संजय दत्त की बायोपिक रिलीज होने को है ऐसे में देखना रणबीर कपूर संजू के अवतार में कैसे दर्शकों का मनोरंजन करते हैं।

संजू बाबा के नाम से दुनिया भर में फेमस अभिनेता संजय दत्त अपनी जवानी के दिनों में एक हीरोइन को दिल दे बैठे थे। यही हीरोइन आज देश के नंबर वन बिजनेसमैन की पत्नी है।

संजय दत्त की लाइफ को फिल्म के जरिए दिखाया जाएगा। बहुत से किस्सों में संजय दत्त की लव स्टोरी भी है जिसने लोगों को काफी हैरान किया था। जी हां उस दौर की हॉट और हिट हीरोइन टीना मुनीम संजय दत्त की पहली गर्लफ्रेंड भी थीं। टीना और संजय बचपन के दोस्त थे। दोनों एक-दूसरे से बेइंतहां प्यार करते थे।

दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था। संजय की डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ की हीरोइन भी टीना ही थीं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही और दोनों की लव स्टोरी भी परवान चढ़ गई।

संजय दत्त के साथ काम करने के लिए टीना उन फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे, जिन्होंने बाद में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। संजय दत्त अपनी एडल्ट एज तक आते-आते ही ड्रग और एल्कोहल एडिक्ट हो गए थे। संजय 22 साल की कम उम्र से ही शराब और ड्रग्स लेने लगे थे। यहां तक की डॉक्टर्स ने जवाब दे दिया था।

संजय की गर्लफ्रेंड टीना हर कदम पर संजय को संभालती थीं। यहां तक कि उनके लिए अपना कॅरिअर तक दांव पर लगा दिया था। वह संजय के लिए सारी फिल्में छोड़ती जा रही थीं। संजय के अलावा वह किसी के साथ फिल्म साइन नहीं करती थीं।

टीना ने संजय को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन जब वो सुधरने के लिए तैयार नहीं हुए तो एक्ट्रेस ने जिंदगी का सबसे मुश्किल फैसला लिया। टीना संजय को हमेशा के लिए छोड़कर चली गईं। टीना के जाने का सदमा संजय दत्त सहन नहीं कर पाए और जेल तक चले गए।

संजय गर्लफ्रेंड के चले जाने पर टूट गए और दिन-रात शराब के नशे में डूबे रहते। 22 मई 1982 को तपती गर्मी की उस रात में सब अपने-अपने घरों में सो रहे थे। संजू अपने पाली हिल स्थित घर के बाहर पहुंचे और अपनी 22 बोर राइफल से फायरिंग कर दी।

फायरिंग की आवाज सुन डरे हुए पड़ोसी घर से बहार निकल आए। संजय को देख हर कोई हैरान था। शराब के नशे में डूबे इस स्टार के कदम लड़खड़ा रहे थे। उनके हाथ से खून निकल रहा था।

इससे पहले कोई संजय से कुछ कहता वो सड़क पर ही चीख-चीखकर रोने लगे। फिर बोले- ‘आप सब मुझसे डर क्यों रहे हैं। मैं ड्रग एडिक्ट नहीं हूं । मैंने ड्रग्स लेना छोड़ दिया है।’ संजय का ऐसा हाल टीना के छोड़कर जाने से हुआ था। टीना की यादें उन्हें डरा रही थीं। टीना के जाने से वो अकेले पड़ गए थे। टीना को खुद जब संजय की ये बात पता चली तो वह डर गईं।

उस रात पुलिस ने पूरा घर छान मारा लेकिन वो नहीं मिले। खबर थी कि संजय का कोई दोस्त उन्हें वहां से निकालकर ले गया था। फिर पुलिस संजय को जेल ले गई। यह पहली बार था जब संजय फायरिंग करने के कारण जेल गए।

संजय दत्त के जीजा और अभिनेता कुमार गौरव भी टीना मुनीम की फिल्म ‘सौतन’ की शूटिंग के लिए अमेरिका गए थे। जब उन्हें ये बात पता चली तो शूटिंग रोक दी गई। सब सिंगापुर से मुंबई लौट आए लेकिन टीना संजय से डर गईं और मिलने तक नहीं गईं। वह संजय को छोड़ने का मन बना चुकी थीं।
संजय को इस हाल में देखने वाले लोगों ने कहा था, ‘वो मंजर डरा देने वाला था। सारी बातें पता होने के बाद भी टीना ने संजय को कॉल नहीं किया। संजय सोच रहे थे अभी तक टीना का कॉल क्यों नहीं आया। संजय इस बात को स्वीकार नहीं पा रहे थे कि वो उन्हें छोड़कर चली गई हैं।

तब संजय रोते हुए बोले थे, ‘मैं उससे बहुत प्यार करता हूं। मैं उसके बिना जीने की सोच भी नहीं सकता।’ जैसे-जैसे दिन बीतते गए, संजय शराब में और डूबते चले गए। ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी में बताया है कि कैसे संजय दत्त को लगा था कि ऋषि का टीना मुनीम से अफेयर चल रहा है और वह उनसे झगड़ा करने नीतू कपूर के घर तक आ गए थे।

ऋषि कपूर ने लिखा, ”कर्ज’ फिल्म में मैंने और टीना मुनीम ने साथ काम किया था। टीना उस जमाने में एक मॉडर्न एज गर्ल थीं। मैंने और टीना ने कई फिल्मों में साथ काम किया, इस वजह से हमारी दोस्ती को मीडिया ने बढ़ा-चढ़ाकर रोमांस का नाम दे दिया। उस जमाने में मीडिया आज की तरह पावरफुल नहीं था लेकिन तभी भी ऐसी खबरें बनती थीं। तब मेरी शादी नहीं हुई थी और टीना का संजय दत्त से अफेयर चल रहा था।’

ऐसे में संजय मेरे घर झगड़ा करने पहुंच गए और काफी बवाल काटा। मेरी पत्नी ने संजय को संभालने की कोशिश की लेकिन वह बहुत ज्यादा नशे में थे। खैर टीना मुनीम ने संजय दत्त से मूव अॉन करके बिजनेसमैन अनिल अंबानी से शादी कर ली थी। आज वह टॉप अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हैं। इधर संजय जिंदगी के उतार चढ़ावों के बाद लाइन पर आ गए और पत्नी मान्यता के साथ खुश हैं।

 

Facebook Comments