बचपन में ही फेंकी हुई सिगरेट पिया करते थे संजय दत्त…..

फिल्म से पहले ही संजय दत्त के बारे में ऐसे कई किस्से हैं जो हैरान करते हैं। संजय द्त्त के पिता सुनील दत्त फिल्म इंडस्ट्री में जाना-माना नाम थे।

सुनिल दत्त ने बॉलीवुड अभिनेत्री नरगिस से शादी की थी। वो बाद में नरगिस दत्त हो गईं। फिर संजय दत्त पैदा हुए जो घर के लाडले बेटे थे। संजय दत्त बचपन से ही शरारती थे। संजय दत्त की लाइफ बहुत से विवादों और मुश्किलों से गुजरी है।

सबको पता है कि ड्रग्स के नशे ने उन्हें तबाह कर दिया था लेकिन सिगरेट और नशे की शुरुआत कहां से हुई थी ये बात खुद संजू ने बताई थी।

पिता सुनील दत्त एक्टर थे। मां भी नामी अभिनेत्री। घर में पार्टीज का माहौल रहता था। संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में बताया कि इन पार्टियों में सुनील दत्त के दोस्त आया करते थे। वो सिगरेट पीते थे, सिगार पीते और आधा पीकर ही बाहर फेंक देते थे।

संजय दत्त सोफे के पीछे छुपकर बैठे रहते थे। जब वो सिगरेट फेंकते, संजू उनकी जूठी सिगरेट उठा लेते और फिर ‘सिगरेट के धुएं का छल्ला बना कर छोड़ते थे।

इस समय संजय दत्त की उम्र 10 साल से भी कम थी। उनकी ये हरकत परिवारवालों को पता तो नहीं चलीं लेकिन एक दिन पिता ने देख लिया। पिता सुनील दत्त ने देखा कि ये बाहर से धुआं कैसे निकल रहा और वहां संजय दत्त लेटे हुए सिगरेट फूंक रहे थे।

ऐसे में छोटे से बच्चे को सिगरेट, सिगार पीते देख पिता का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। सुनील दत्त ने उन्हें बोर्डिंग भेजने का फैसला लिया। उनका मानना था कि संजू को हद से ज्यादा प्यार मिल रहा है। वो चाहते थे कि संजू नियमों के अनुसार चलें। लिहाजा उन्हें द लॉरेंस स्कूल, सनवर भेज दिया गया। ये एक बोर्डिंग स्कूल है, जो हिमाचल प्रदेश में है। सिगरटे पीने के कारण पिता ने संजू को 11 साल की कड़ी सजा दी थी।

इतना ही नहीं संजू बाबा बोर्डिंग स्कूल से भी भाग जाते थे। संजय दत्त ने बताया था कि वो स्कूल से भागकर ठर्रा (देसी शराब) खरीदते, सिगरेट फूंकते थे। नशा उन्हें अच्छा लग रहा था। 11 सालों तक उन्होंने बोर्डिंग में पढ़ाई की लेकिन वह एक तरह की सजा थी। वो बोर्डिंग स्कूल के हर कानून तोड़ते थे इसके गवाह सभी टीचर्स भी थे जो उन्हें वहां भी पनिशमेंट देते थे।

एक बार पिता सुनील दत्त ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जितनी खिद्दमत उन्होंने अपने बेटे संजय दत्त की है उतनी उन्होंने लाइफ में किसी की नहीं की। बेटे को खासतौर संभालना पड़ा और उसकी गलतियों में भी उसके साथ खड़ा होना पड़ा।

खैर जल्द ही संजय दत्त की बायोपिक रिलीज होने वाली है। संजू का टीजर रिलीज हो गया है देखते हैं रणबीर कपूर संजय दत्त के रोल में और कितने सीक्रेट्स से पर्दा उठाते हैं।

Facebook Comments