इस जाने माने बॉलीवुड एक्टर की थी 308 गर्लफ्रेंड,फिर भी….

80 के दशक का चॉकलेटी हीरो कुमार गौरव और संजय दत्त पहले यार हुआ करते थे। फिल्म में कुमार गौरव का किरदार विक्की कौशल ने निभाया है। जी हां कुमार गौरव वहीं है जिनकी दोस्ती के लिए संजय दत्त कुछ भी करने को तैयार रहते थे। दोनों की दोस्ती की चर्चा बॉलीवुड में खूब होती थी। दोनों जब भी मिलते एक दूसरे में ही मस्त रहते।

उन्हें गले लगते, एक-दूसरे को Kiss करते और हमेशा एक-दूसरे के साथ बातों में मशगूल देख लोग उनके बारे में होमोसेक्शुअल होने का अंदाजा लगाने लगे थे। उस वक्त एक इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त से पुछा भी गया कि आपका और कुमार गौरव का कैसा रिश्ता है तो उन्होंने बताया कि गंदे दिमाग वाले लोग ही इसे गलत तरह से देखते हैं। यह लोगों के देखने का नजरिया है। गौरव के साथ मेरा रिश्ता बिल्कुल नॉर्मल है।

बता दें कि 80 के दशक में संजय दत्त ड्रग्स की लत लग चुकी थी। पांच साल तक उनकी फ़िल्में लगातार फ्लॉप होती रहीं। जिसकी वजह से उनका करियर ग्राफ गिरता जा रहा था, उस वक्त कुमार गौरव अपने दोस्त की हालत को देख काफी परेशान थे वे उनकी मदद करना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने संजय दत्त के लिए फिल्म नाम को प्रोड्यूस किया।

कहा जाता है कि पिता राजेंद्र कुमार की मर्जी न होते हुए भी कुमार गौरव ने फिल्म ‘नाम’ को प्रोड्यूस करने का फैसला लिया। फिल्म ‘नाम’ की रिलीज के करीब दो साल पहले यानी 1984 में कुमार गौरव ने संजय दत्त की बहन नम्रता से शादी कर ली। जीजा-साले ने सिर्फ दो फिल्मों ‘नाम’ और ‘कांटे’ में ही साथ काम किया है।

 

संजय और गौरव की जो दोस्ती शुरूआती दिनों में थी, वो रिश्तेदार बनने के बाद धीरे-धीरे कमजोर पड़ती गई। कारण साफ नहीं हुआ, लेकिन उनकी दूरियां साफ देखी गईं। खुद कुमार गौरव ने एक इंटरव्यू में अपनी और संजय से दूरी की बात स्वीकार करते हुए कहा था, “मैं और संजू 8-10 दिन में बात करते रहते हैं, लेकिन अब वैसे साथ समय नहीं बिताते, जैसे पहले बिताया करते थे।

Facebook Comments