पूरी नहीं सजय दत्त की आधी जिंदगी को बताती है फिल्म संजू

बॉलीवुड फिल्म ‘संजू’ अब पर्दे पर रिलीज की जा चुकी है. इस फिल्म को लेकर दर्शक शुरू से काफी एक्साइटेड थे और फिल्म के आते ही दर्शकों की भीड़ फिल्म को देखने के लिए उमड़ पड़ी. फिल्म के हर एक सीन को दर्शकों ने पसंद किया और फिल्म का हर एक सीन लोगों के दिलों में उतर गया. संजू फिल्म संजय दत्त के जीवन पर आधारित है लेकिन फिर भी फिल्म में कई ऐसे किस्से रहें है जो नहीं बताए गए. जी हाँ, स्नजय दत्त की जिंदगी को पर्दे पर उतारने का मकसद था उनकी जिंदगी का हर एक किस्सा बताना लेकिन ऐसा हुआ नहीं. संजय दत्त के जीवन का हर किस्सा पर्दे पर नहीं उतारा गया बल्कि बहुत कुछ ऐसा रहा जिसे छुपा लिया गया. आइए आज हम आपको बताते है कि फिल्म में क्या-क्या छुपाया गया.

फिल्म में यह नहीं दिखाया गया कि संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा थीं जिनसे उन्होंने साल 1987 में शादी कि थी. ऋचा ने शादी के बाद एक बेटी को जन्म दिया लेकिन बेटी त्रिशाला के जन्म के बाद उनकी तबियत खराब रहने लगी और उसके 8 साल बाद उनकी मौत हो गई.

फिल्म में यह भी नहीं दिखाया गया कि रिचा कि मौत के बाद संजू बाबा ने दूसरी शादी की थी, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी त्रिशाला को अपना नाम दिया था.

फिल्म में संजू बाबा और माधुरी के अफेयर को नहीं दिखाया गया जो एक समय में सबसे पॉपुलर अफेयर रह चुका है. जानकारी के अनुसार माधुरी ने इस बात के लिए डायरेक्टर और संजू बाबा से बात की थी इस वजह से उनका किरदार फिल्म में नहीं दिखाया गया. साथ ही संजू बाबा की कई गर्लफ्रेंड्स के नाम को छुपा लिया गया, ताकि किसी का घर न टूटे.

फिल्म में यह भी नहीं दिखाया गया कि संजू बाबा की दोस्ती अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से थी. संजू बाबा को साल 1991-92 में एक फिल्म की शूटिंग के लिए दुबई जाना पड़ा था, जहाँ वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के भाई अनीस इब्राहिम से मिले जिन्होंने उन्हें दाऊद इब्राहीम से मिलवाया था. दोनों की दोस्ती कई समय तक रही थी.

 

Facebook Comments