सलमान-आमिर देखते रह गए, बॉक्स ऑफिस पर बाजी मार गया ‘संजू’

फिल्म संजू बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है. साल 2018 के मिड में रिलीज हुई संजू ने पिछली रिलीज फिल्मों की कमाई के आंकड़ों को धूल चटा दी है. बेस्ट कलेक्शन में अब तक जिन फिल्मों के नाम लिए जाते थे, उनका रिकॉर्ड तोड़ संजू रिकॉर्ड ब्रेकर बन गई है. कलेक्शन के मामले में बाहुबली, पद्मावत, रेस-3, बागी-2 जैसी सुपरहिट फिल्मों से कहीं आगे निकल गई है संजू. ओपनिंग वीकेंड में 120 करोड़ की कमाई कर संजू ने इतिहास रच दिया है. लेकिन सबसे अहम ये रहा कि रणबीर कपूर ने बॉक्स ऑफिस पर सलमान, आमिर की बादशाहत को तगड़ा झटका दिया है. आइए जानते हैं कैसे..

संजू ने पहले दिन 34 करोड़ का बिजनेस किया था. दूसरे दिन इसमें 15% की बढ़ोतरी हुई. जो कि 38.60 करोड़ रही. संजू के सेकंड डे कलेक्शन ने सलमान खान की फिल्म रेस-3 के बिजनेस को पछाड़ा है. रेस-3 ने सेकंड डे 38.14 करोड़ का बिजनेस किया था.

आमिर खान की दंगल के नाम दूसरे दिन (नॉन हॉलिडे) सबसे ज्यादा कमाई 34.21 करोड़ का रिकॉर्ड था. लेकिन संजू के दूसरे दिन की कमाई ने ये रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

संजू ने अपनी पिछली फिल्मों के बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट को भी ध्वस्त कर दिया है. संजू ने 3 दिन में ए दिल है मुश्किल, बर्फी, रॉकस्टार, राजनीति के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है.

उनकी फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का लाइफटाइम बिजनेस 190 करोड़ है. संजू उनकी दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी बन गई है. लेकिन फिल्म को मिल रहे जबरदस्त रिस्पॉन्स को देखकर लगता है कि जल्द ही ये फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का रिकॉर्ड तोड़ देगी. जैसे तीन दिन में फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है जल्द ही 200 करोड़ के क्लब में संजू की एंट्री हो जाएगी.

बायोग्राफिकल ड्रामा संजू ने ऑस्ट्रेलिया में धूम-3, टाइगर जिंदा है, दंगल, पीके, सुल्तान और बाहुबली-2 के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन को पछाड़ा है. वहीं भारत में बागी-2, पद्मावत, रेस-3, रेड जैसी फिल्मों के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन को कड़ी टक्कर दी है.

नीरजा, भाग मिल्खा भाग, अजहर, मैरी कॉम, पान सिंह तोमर जैसी कई बायोपिक पिछले कई सालों में रिलीज हुई है. लेकिन अब तक ऐसी कोई बॉलीवुड बायोपिक नहीं है जिसने ओपनिंग डे पर 35 करोड़ रुपये की कमाई की हो.

Facebook Comments