आईपीएल में संजू सैमसन एक पारी में 10 छक्के लगाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज….

 सैमसन ने विराट कोहली के हर गेंदबाजों की धुनाई की और 10 छक्कों की मदद से महज 45 गेंदों में नाबाद 92 रन बना डाले। सैमसन का स्ट्राइक रेट 204.44 रहा। आइए डालते हैं उन रिकॉर्ड्स पर एक नजर जो संजू सैमसन की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद टूट गए।

संजू सैमसन ने आरसीबी के खिलाफ बिना कोई चौका मारे 71 रन बना डाले, जो कि आईपीएल में एक रिकॉर्ड है। संजू सैमसन ने नीतीश राणा का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बिना कोई चौका मारे नाबाद 62 रन बना डाले थे। संजू सैमसन ने बिना कोई चौका मारे 8 छक्के लगाए जो आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी ने किया है।

संजू सैमसन ने अपनी पारी में 10 छक्के लगाए। राजस्थान का कोई खिलाड़ी आज तक एक पारी में 10 छक्के नहीं लगा सका है। इससे पहले यूसुफ पठान ने दो बार एक पारी में 8 छक्के लगाने का कारनामा किया था।

आईपीएल में संजू सैमसन एक पारी में 10 छक्के लगाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। इससे पहले मुरली विजय ने साल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 छक्के लगा डाले थे।

संजू सैमसन की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान ने आरसीबी के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। राजस्थान ने 20 ओवर में 217 रन बनाए। वैसे राजस्थान का सबसे बड़ा स्कोर 223/5 है जो कि उसने साल 2010 में चेन्नई के खिलाफ बनाया था।

 

 

Facebook Comments