Sask। पुजारी कैथोलिक चर्च में अपमानजनक पुजारियों के रिकॉर्ड जारी करने के लिए कहता है, enablers | सीबीसी न्यूज

27दिसम्बर - by sb - 0 - In व्यापार

एक सस्केचेवान पुजारी कैथोलिक चर्च को अपने रैंकों के भीतर यौन शोषण करने वालों के सभी नामों को जारी करने की मांग करते हुए बढ़ते कोर में शामिल हो गया है।

रेव। ऑर्डर ऑफ कनाडा प्राप्तकर्ता आंद्रे पोइलीवरे का कहना है कि ज्यादातर पुजारी अच्छे आदमी होते हैं, लेकिन चर्च के ढांचे टूट जाते हैं। वह कैथोलिक चर्च में जाने-माने बाल अपचारियों के नाम जारी करने का आह्वान कर रहा है। (सीबीसी न्यूज)

एक सस्केचेवान पुजारी है कैथोलिक चर्च द्वारा अपने रैंक के भीतर यौन दुर्व्यवहार करने वालों के सभी नामों को जारी करने की मांग करते हुए बढ़ते कोर में शामिल हुए।

Rev। एंड्रे पोइलवरे ने कहा कि पुजारियों द्वारा बाल यौन शोषण को रोकने के लिए आवश्यक कई बदलावों में से एक है। उन्होंने कहा कि उनके अधिकांश सहयोगी अच्छे आदमी हैं, लेकिन वर्तमान संरचना को अत्यधिक पदानुक्रमित और सेक्सिस्ट कहा जाता है।

“चर्च में पूरी सांस्कृतिक लिपिक प्रणाली राक्षसी है। यह बुराई है। यह महिला विरोधी है। आप जानते हैं। पूरी लिपिक संस्कृति को नष्ट करने की आवश्यकता है, “पोलीवरे

ने कहा कि सास्काटून-आधारित पुजारी भी ऑर्डर ऑफ कनाडा का सदस्य है, हजारों कैदियों और गिरोह के सदस्यों की मदद करने के लिए उसे दिया गया सम्मान। उन्होंने जिस समूह की स्थापना की, STR8UP, ने उनमें से कई को नए जीवन शुरू करने में मदद की है।

36 117 – रेव। आंद्रे पोइलीवरे 648 648 , चाहता है कि लोग उसे एंड्रे कहें। उन्होंने कहा कि डराने वाले नाम और विस्तृत रीगलिया समस्या का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि वे एक शक्ति गतिशील बनाते हैं जो यौन शोषण को सक्षम बनाता है और इसे ढंकने में मदद करता है।

“उन खिताबों को देखें जो हमने खुद को दिए हैं – आपकी प्रतिष्ठा, आपकी कृपा, आपकी पवित्रता, आपकी महानता, श्रद्धेय, सबसे श्रद्धेय, सही श्रद्धा। तुम मुझे जारी रखना चाहते हो? ” उन्होंने कहा।

1 जनवरी को, 780, पोइलवरे ने अपने लिपिक कॉलर को कचरे में फेंक दिया, और उन्होंने तब से आकस्मिक सड़क के कपड़े पहने हैं।

पोप फ्रांसिस ने हाल ही में दुर्व्यवहार के मामलों में ‘पोंटिफिकल सीक्रेसी’ नियम को रद्द कर दिया है। कुछ लोग कहते हैं कि यह चर्च को दबाने वालों को अपमानजनक पुजारियों और इसे सक्षम करने वालों की सूची का खुलासा करने में मदद कर सकता है। (विन्सेन्ज़ो पिंटो / एएफपी गेटी इमेज के माध्यम से)

Poilièvre ने उन लोगों के साथ सहमति व्यक्त की जो चर्च को यौन दुर्व्यवहारियों पर अपनी फाइलें जारी करने के लिए कहते हैं। वह यह भी मानता है कि चर्च को उन लोगों के नाम जारी करने चाहिए जिन्होंने इसे कवर किया था। दूसरों की तरह, उन्होंने कहा कि जब तक चर्च के नेता गोपनीयता और बहिष्कार का चयन नहीं करते हैं, तब तक कोई उपचार या माफी नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि चर्च को महिला, विवाहित और समलैंगिक पुजारियों पर “अस्वस्थ” प्रतिबंध को समाप्त करने की भी आवश्यकता है।

“आप चर्च में यौन दुर्व्यवहार से निपटना चाहते हैं? ऑर्डिन शादीशुदा पुरुषों। ऑर्डेन सिंगल पुरुष। विवाहित महिलाएं। ऑर्डेन सिंगल वुमन। ब्लैक, व्हाइट, गे? कौन परवाह करता है?” उन्होंने कहा

सास्काचेवान में चर्च के अधिकारियों और अन्य लोगों ने स्वीकार किया कि वे आंतरिक जांच करते हैं, और पुलिस के साथ दुर्व्यवहार के निष्कर्षों को साझा नहीं करते हैं यदि पीड़ित अब नाबालिग नहीं है।

******************************************* धनुर्विद्या ने आर्चीडियोसीस को सूची जारी करने का वादा किया, लेकिन उल्टा निर्णय

सस्केचेवान चर्च के नेताओं का कहना है कि वे अपमानजनक पुजारियों पर फाइलें संकलित कर रहे हैं, लेकिन किसी ने भी उस जानकारी को सार्वजनिक करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं किया है।

आर्चडायसी रेजिना ने कई महीने पहले एक सूची जारी करने का वादा किया था, लेकिन आर्कबिशप डॉन बोलन ने उस रुख को अभी के लिए पलट दिया है। बोलेन ने कहा कि पीड़ितों के साथ काम करने वाले इसे जारी नहीं करना चाहते हैं। बोलेन ने कहा कि वह किसी बिंदु पर एक समग्र संख्या जारी करने पर विचार करेंगे, लेकिन उन्होंने कोई तारीख नहीं दी है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या जबरन ब्रह्मचर्य यातना के मामलों में एक कारक है, तो बोलेन ने एक राय देने से इनकार कर दिया, लेकिन यह कहा एक “महत्वपूर्ण चर्चा” थी और वह सुनने को तैयार है।

अमेरिका में कई रोमन कैथोलिक न्यायालयों ने स्वेच्छा से या हाल के महीनों में अपमानजनक पुजारियों की सूची जारी करने के लिए मजबूर किया है। वे आमतौर पर पुजारी को सूचीबद्ध करते हैं, साथ ही प्रत्येक पल्ली में सेवा की जाने वाली तारीखें और ज्ञात या कथित अपराध। पीड़ितों की पहचान करने वाले किसी भी नाम या विवरण को बाहर रखा गया है।

वैंकूवर की आर्कडिओसी कनाडा में इस वसंत में पहली बार बनी। आलोचकों ने कहा कि उन्होंने केवल एक मुट्ठी का नाम दिया रिपोर्ट में अपमानजनक है कैथोलिक चर्च की संस्था की अखंडता पर सवाल उठाएं। ” इनमें ब्रह्मचर्य नियम और महिला पुजारियों का बहिष्कार शामिल था। इसने चर्च में “धूमधाम और तमाशा” की भी निंदा की, जो पुजारियों को सदस्यों पर भारी शक्ति देता है।