सास ने कहा- हिंदू से मुसलमान बन जा, धर्म बदल ले वरना बिस्तर यही होगा और आदमी रोज बदलेगा

नेशनल शूटर तारा शाहदेव से हिंदू बनकर धोखे से शादी करने वाले रकीबुल उर्फ रंजीत कुमार कोहली और उसकी मां के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दायर की है। 2014 में उनकी कैद से बच कर निकली नेशनल शूटर तारा शाहदेव ने बताया था कि दोनों उन्‍हें इस्लाम धर्म कबूल कराने पर अड़े थे। सास और पति धमकी देते थे कि तुम्हारे सामने दो ही रास्ते हैं, या तो इस्लाम धर्म स्वीकार करो या फिर बिस्तर यही रहेगा, लेकिन आदमी बदलता रहेगा।

पीड़िता तारा ने शिकायत में कहा था कि, उसको सुहाग की निशानी सिंदूर लगाने पर भी पाबंदी थी। दोनों कहते थे, सिंदूर लगाया तो हाथ तोड़ देंगे।- तारा ने बताया, ‘शादी से पहले बड़े अफसरों के साथ पीली बत्ती की गाड़ी में आने वाला रकीबुल शादी के लिए प्रभावित करने के कई हथकंडे अपनाता था।  धौंस जमाने के लिए वह शूटिंग रेंज के लिए फंड दिलवाने का भरोसा दिलाता था, पर शादी होते ही पहली रात में ही उसके रंग-रूप बदल गए और वास्तविकता सामने आने लगी।’ तारा ने बताया, ‘रकीबुल कई लड़कियों के साथ खेलता था। एक दिन मेरे सामने ही दो-तीन बच्चियां आई थीं। कुछ दिनों के बाद कॉलेज में उनका एडमिशन करा दिया गया। – रकीबुल उनके साथ अच्छे से तैयार होकर जाता था। उसके बाद वह गार्ड मंगा लेता था। उसके लिए गाड़ी भेज दी जाती थी। वह ऐसा व्यवहार करता था कि मानो उससे अच्छा और प्रभावशाली इंसान हो ही नहीं सकता।

 

एक बार तो उनसे पूछा कि अगर हमारी शादी नहीं हुई होती, तो क्या आप लोग हमसे शादी करतीं।’ लड़कियों ने कहा, ‘सर, आपके जैसे इंसान के साथ कौन नहीं शादी करना चाहेगा। तारा के पति रंजीत सिंह कोहली पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप भी है। वहीं, सास कौशर और झारखंड हाईकोर्ट के तत्कालीन रजिस्ट्रार (विजिलेंस) मुश्ताक अहमद पर आपराधिक साजिश रचने का आरोप है।  दरअसल, सीबीआई नई दिल्ली की टीम ने दो साल पुराने इस मामले की चार्जशीट सीबीआई के विशेष जज फहीम किरमानी की अदालत में दाखिल की है।

 

कोर्ट ने चार्जशीट और केस डायरी देखने के बाद आरोपियों के खिलाफ संज्ञान आदेश पारित कर दिया। साथ ही सभी आरोपियों को कोर्ट में उपस्थित होने के लिए समन जारी करने का निर्देश भी दिया। मामले की अगली सुनवाई एक जून को होगी। सीबीआई ने चार्जशीट में कहा है कि कोहली, कौशर और अहमद ने शादी के तुरंत बाद तारा को धर्म परिवर्तन के लिए बाध्य किया। दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया।  बता दें कि राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज तारा शाहदेव की कोहली से 7 जुलाई 2014 को शादी हुई थी। 23 वर्षीय शूटर का आरोप था कि रंजीत सिंह कोहली ने शादी से पहले अपना धर्म छिपाया था। बाद में उत्पीड़न कर उसका धर्म बदलवाया।

तारा को जब पता चला कि उसके पति का नाम रंजीत सिंह, नहीं बल्कि रकीबुल हसन है, तो उस पर अत्याचार होने लगा। तारा पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जाने लगा। इस मामले की जांच सीबीआई ने 2015 में शुरू की थी। रंजीत 27 अगस्त 2014 से जेल में है, जबकि उसकी मां जमानत पर हैं।

Facebook Comments