बुलंदशहर में दो बहनों को तीन तलाक, ससुर संग हलाला का दबाव

कोतवाली देहात क्षेत्र में दो सगी बहनों को उनके पतियों ने तीन तलाक दे दिया। बाद में पुन: निकाह करने की बात कहते हुए ससुर के साथ हलाला के लिए दबाव बनाया गया। इंकार करने पर एक दामाद ने घर में घुसकर पीड़ित पत्नी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करते हुए मारपीट की और एक बच्चे को जबरन अपने साथ ले गया।

कोतवाली देहात के गांव अकबरपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर दी है कि उसकी दो पुत्रियों का निकाह धमैड़ा अड्डा क्षेत्र में रहने वाले दो सगे भाइयों के साथ हुआ था। आरोप है कि निकाह के बाद से ही ससुर दोनों पुत्रियों पर गलत नीयत रखने लगा। छेड़छाड़ के साथ ही उसने दोनों पुत्रियों के साथ दुष्कर्म का प्रयास भी किया। पुत्रियों के विरोध पर उसने अपनी पत्नी और पुत्रों से उनकी पिटाई भी कराई और उन्हें घर से निकलवा दिया। आरोप है कि 20 अक्तूबर को दोनों दामाद उसके घर आए और वहीं दोनों पुत्रियों को तलाक दे दिया। आरोपियों ने दोनों पुत्रियों के साथ मारपीट भी की और धमकी देते हुए चले गए। बीते दिनों दोनों दामाद पुन: घर आए और उसकी पुत्रियों से फिर से निकाह करने की बात कहते हुए पिता के साथ हलाला करने के लिए दबाव बनाया। दोनों पुत्रियों ने ससुर के साथ हलाला से इंकार कर दिया।

मारपीट की और बच्चे को ले गया दामाद

आरोप है कि 19 नवंबर की शाम को एक आरोपी दामाद घर में घुस आया और उसकी पुत्री से जबरन शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। इंकार करने पर आरोपी ने उसकी पुत्री से मारपीट की और घर से एक बच्चे को लेकर फरार हो गया। बाद में बालक को कहीं छोड़कर आरोपी दामाद पुन: घर आया और उसकी पुत्री से अश्लीलता करते हुए मारपीट की। पड़ोसियों के मौके पर पहुंचने पर आरोपी को पकड़ लिया गया। पीड़ित ने देहात पुलिस से रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाली देहात प्रभारी तपेश्वर सागर ने बताया कि एक आरोपी को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है। लड़के पक्ष ने तीन तलाक और हलाला की बात से इंकार किया है, जबकि लड़की पक्ष ऐसा होने का दावा कर रहा है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी केबी सिंह के अनुसार,  इस मामले में कोतवाली देहात पुलिस को जांच कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Facebook Comments