जुगाड़ की राजनीति लोकतंत्र की हत्या, बिहार जल्द होगी राजनीतिक क्रांति -शत्रुघ्न बोले…..

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया। येद्दियुरप्पा ने कार्नाटक के मुख्यमंत्री पद के लिए गुरुवार को शपथ लिए। उन्होंने बहुत साबित करने के लिए 15 दिनों का समय मिला है।

राज्यपाल के इस फैसले पर कई राजनीति नेता सवाल उठा रहे हैं। बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जुगाड़ और दबाव की पॉलिटिक्स चल रही है और यह लोकतंत्र के लिए कहीं से भी उचित नहीं है। वह पूर्व क्रिकेटर और दरभंगा के सांसद कीर्ति आजाद के छोटे बेटे के रिसेप्शन पार्टी में शामिल होने दरभंगा पहुंचे हैं।

बीजेपी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की हत्या कर सरकार बनाना कभी हास्यास्पद और फजीहत भरा भी हो सकता है। वहीं उन्होंने आने वाले चुनाव में बिहार में बड़े सामाजिक और राजनीतिक क्रांति होने की बात कही। बीजेपी सांसद ने कहा कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है। जल्द ही लोगों को बिहार में एक बड़ा राजनीतिक परिवर्तन देखने को मिलेगा।

राजद भी कर्नाटक में बीजेपी द्वारा सरकार बनाने का विरोध कर रहा है। रघुवंस प्रसाद ने सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी कर्नाटक में हुआ वह लोकतंत्र की हत्या है। वहां बहुमत नहीं होने के बावजूद भी बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का मौक दिया गया। इस आधार पर तो बिहार में भी राजद को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। बिहार में राजद अभी सबसे बड़ी पार्टी है।

Facebook Comments