स्कूल में जहर का खाना खाकर हुई 15 बच्चों की मौत…

उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी अभिभावक ने पुलिस से शिकायत नहीं की है. मामले की जांच की जा रही है. अगर कोई अभिभावक घटना की शिकायत करता है तो रिपोर्ट दर्ज की जाएगी.

उत्तर प्रदेश के नोएडा में घटना थाना एक्सप्रेसवे स्थित स्टेप बॉय स्टेप स्कूल में फूड प्वॉइजनिंग का मामला सामने आया है. यहां करीब 10 से 15 बच्चे फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हो गए. वहीं स्कूल प्रशासन ने मामले को छिपाने के लिए डॉक्टर को स्कूल में ही बुला लिया. लेकिन जब बच्चों की हालत गंभीर हुई तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस मामले में एसडीएम ने स्कूल के खिलाफ नोएडा पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया है. एसडीएम मामले की जांच के लिए स्कूल के अंदर दाखिल होना चाहते थे लेकिन स्कूल प्रशासन ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी. जिसके बाद स्कूल प्रशासन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 329(प्वॉइजनस फूड परोसने के लिए), धारा 341(स्कूल में जाने से रोकना) और धारा 332( पब्लिक सर्वेंट को ड्यूटी करने से रोकना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेप बॉय स्टेप स्कूल में दोपहर का खाना खाने के बाद से अचानक बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी. बच्चों को उल्टियां होने लगी तो कुछ के पेट में दर्ज होने लगा. इस पर स्कूल प्रशासन ने अपोलो और मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर्स को स्कूल में ही बुलाकर आनन फानन में बच्चों का उपचार कराना शुरू कर दिया. लेकिन जब बच्चों का हालत गंभीर हुई तो उन्हें आनन-फानन में नोएडा के जेपी अस्पताल और अपोलो में भर्ती कराया. जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्कूल ने अभिभावकों को भी पुलिस से शिकायत न करने की हिदायत दी.

इस मामले पर पुलिस उपाधीक्षक नगर प्रथम पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 132 में स्टेप बाय स्टेप नामक नामी स्कूल में दोपहर का खाना खाने के बाद 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में बाहर से डॉक्टरों को बुलाकर स्कूल के अंदर बच्चों का उपचार कराया. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि 6 बच्चों को जेपी अस्पताल और 4 बच्चों को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी अभिभावक ने पुलिस से शिकायत नहीं की है. मामले की जांच की जा रही है. अगर कोई अभिभावक घटना की शिकायत करता है तो रिपोर्ट दर्ज की जाएगी.

वहीं स्कूल प्रशासन ने कहा कि हमारे स्कूल के कुछ बच्चों की तबीयत खराब हो गई. बच्चों के पेट में दर्द और उल्टियां होने लगी. लेकिन ये साफ नहीं हो पाया कि बच्चों के बीमार पड़ने की वजह क्या थी. उन्होंने बताया कि मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों की एक टीम को तुरंत स्कूल में बुलाकर बच्चों का इलाज शुरू कराया.

Facebook Comments