बिना ड्राइविंग लाइसेंस और RC के चलायें अब ये स्कूटर…..

कंपनी ने अब इस स्कूटर की सेलिंग शुरू कर दी है। कंपनी का दावा है कि ये पूरी तरह ईको फ्रेंडली है। 

यानी इससे पॉल्युशन नहीं होगा। इसकी खास बात है कि ये पेट्रोल से नहीं बल्कि बैटरी से चलता है। इसकी दिल्ली के एक्स-शोरूम में प्राइस 19,990 रुपए है। वहीं, टैक्सेस को जोड़कर इसकी कीमत 30,490 रुपए हो जाती है। उत्तराखंड में इसे 27,490 रुपए में खरीद सकते हैं।

# 65 किलोमीटर का माइलेज :

हीरो का कहना है कि इस स्कूटर को फुल चार्ज करके 65 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है। यानी ये उन लोगों के लिए बेस्ट स्कूटर बन सकता है जिन्हें डेली आना-जाना होता है। खासकर, ऑफिस वर्कर्स के लिए ये बेस्ट व्हीकल है। ये बिना पेट्रोल के चलता है यानी पेट्रोल भराने का भी झंझट नहीं है।

# लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं :

इस स्कूटर की सबसे खास बात है कि इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होती। यानी इस स्कूटर का RTO में रजिस्ट्रेशन नहीं करना होता। इसकी वजह ये है कि इस स्कूटर की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक यदि गाड़ी की स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा होती है तब लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत होती है। इस स्कूटर के साथ आपको एक कार्ड दिया जाएगा, जिसमें इस एक्ट का जिक्र होता है।

# 7 घंटे में फुल चार्ज :

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48 वोल्ट की 20Ah की बैटरी दी है। जो 48 वोल्ट के 2.7A चार्जर के साथ आती है। बैटरी का टाइप VRLA है। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। जिसके बाद ये 65 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है। गाड़ी का बैटरी के साथ वजन 87 किलोग्राम है। इसमें दमदार अलॉय व्हील के साथ टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, सीट के नीचे के साथ एक्स्ट्रा लगेज बॉक्स दिया है। इसका लुक भी काफी स्टाइलिश है।

 

Facebook Comments