जी हाँ ! ससुराल की इन बातों का रखेंगी सीक्रेट तो पति हो जाएंगे Impress

शादी के बाद लड़की अपना घर छोड़ कर पराए घर में रहती है। अपने परिवार को छोड़ कर किसी दूसरे के घर में रहना कोई आसान बात नहीं है। फिर भी वह खुद को ससुराल के हर सदस्यों के प्रति ढाल लेती है। हर जिम्मेदारी को अच्छे से निभाती है और बदले में सिर्फ प्यार और सम्मान की उम्मीद रखती है। कई बार बचपने या फिर जाने-अनजाने लड़की ससुराल में कुछ गल्तियां भी कर बैठती है, बाद में जिसका असर उसके रिश्तों पर भी पड़ने लगता है। अगर वह अपने परिवार यानि ससुराल वालों की बातें दूसरों से करने की बजाए अपने मन में ही रखे तो ससुराल के साथ आपकी पति की नजरों में भी आपकी इज्जत बढ़ जाएगी।
पति की आदतें

हर इंसान की आदतें अलग-अलग होती है। आपको अपने पति को कुछ आदतें पसंद न हो तो सहेलियों के सामने उनकी बुराई करने की बजाय प्यार से उसे सुधारने की कोशिश करें। लोग तो सिर्फ मजाक उडाएंगे लेकिन आपकी जीवनसाथी ही आपकी पहचान है। एक-दूसरे की कद्र करें,बुराई नहीं।

फैमिली प्लानिंग

शादी के बाद अकसर दूसरी औरते यह जानने के लिए उत्सुक होती हैं कि आप बच्चा कब पैदा कर रही हैं। इस बात का ध्यान रखें की परिवार को आगे बढ़ाने की सलाह पति-पत्नी का खास सीक्रेट है। दूसरों की राय मानने की बजाए अपनी बात की आपस में ही रहने दें।

आर्थिक स्थिति

अपनी सहेलियों या फिर रिश्तेदारों के सामने ससुराल की आर्थिक स्थिति का रोना न रोएं। इस बात को हमेशा याद रखें कि पीठ पीछे वह आपकी बुराई करेंगे। मदद के लिए कोई आगे नहीं आएगा। घर का बजट अपनी आय के हिसाब से ही बनाएं। पहले ही खर्च को कम करें और इंवेस्टमेंट की तरफ ध्यान दें।

Facebook Comments