कितना भी पुराना हो जोड़ों का दर्द, इस पत्ते के सेवन से हो जाता है गायब

हमारे आसपास ऐसी बहुत सी चीजें पाई जाती हैं जो कि बेहद ही कीमती होती है लेकिन हमें उनके बारे में पता नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसे ही चमत्कारिक पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुछ शारीरिक समस्याओं के लिए किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है.

कितना भी पुराना हो जोड़ों का दर्द, इस पत्ते के सेवन से हो जाता है गायब

आजकल बीमारियां जैसे हमारे जीवन का अंग बन गयी हैं. हमें हर दूसरा-तीसरा व्यक्ति बीमार ही मिलेगा. इन सब समस्याओं में जिस समस्या से लोग सबसे ज्यादा पीड़ित रहते हैं वह है शारीरिक दर्द. हमारे शरीर के कई हिस्सों में खासकर जोड़ों में अक्सर भयंकर दर्द उठता है.

हम आपको जोड़ो के दर्द की जिस देशी दवा के बारे में बता रहे हैं उसका प्रभाव जानकर आपको शायद यकीन ना आये कि, ये नुस्खा इतने काम की चीज हो सकता है. दोस्तों आपने पारिजात का नाम सुना होगा, इसे हरसिंगार भी कहते हैं.

पारिजात अर्थात हरसिंगार के पौधे की हमारे धर्म में काफी महिमा है जिसे कि बेहद ही पवित्र वृक्ष माना गया है. लेकिन आपको शायद ही जानकारी हो कि इसे औषधि के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर आपके जोड़ों में दर्द रहता है और वह दर्द कई वर्षों पुराना है लेकिन आपको कोई भी दवा नहीं काम कर रही तो आप इसे एक बार अपना कर देखें.

बस आपको इतना करना है कि, आपको हरसिंगार का पेड़ ढूंढना है और उसके पत्ते लाकर उसे पीस लेने है. उसे पीसने के बाद एक गिलास पानी लेकर इतना उबालें की उसकी मात्रा आधी रह जाय. फिर इसे ठंडा कर लें और सुबह बासी पेट पीड़ित को दें. कितना भी पुराना दर्द हो एक हफ्ते में निश्चित ही चला जायेगा.

Facebook Comments