JNU की छात्रा ने लगाया टीचर पर आरोप, कहा- गंदी गंदी कमेंट करते है सर बोलते है, टांग…..

ऐसे कई मामले हैं जिसके बाद मुझे यह कदम उठाना पड़ रहा है। मैं प्रार्थना करती हूं कि आपकी बेटियां भी ऐसी स्थिति में फंसे, ताकि आपको दर्द महसूस हो। 

जेएनयू की लाइफ साइंसेज स्कूल की छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर पर हैरसमेंट का आरोप लगाया है। आरोप है कि वह लड़कियों को हैरस करते हैं, फिगर पर गंदे कॉमेंट करते हैं। विरोध करने पर उनका रिसर्च करियर बर्बाद करने की धमकी भी देते हैं।

– जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन का कहना है कि इन स्टूडेंट में वह लड़की भी शामिल है, जो 10 मार्च से कैंपस से गायब थीं और इस सिलसिले में एफआईआर भी की गई थी। अब वह लौट आई हैं।

– स्टूडेंट्स यूनियन का कहना है कि इस मामले में लड़की की ओर से प्रोफेसर को ईमेल भी लिखा गया है जिसमें उन्होंने उनकी लैब छोड़ने की बात की है। हालांकि प्रोफेसर ने कॉल नहीं उठाई। यूनियन का कहना है कि प्रोफेसर वीसी के काफी करीबी हैं।

– इस ईमेल में लड़की ने प्रोफेसर को लिखा है, ‘आपको लगता है कि आप देश या जेएनयू के बेस्ट गाइड हैं और सभी आपके अंडर पीएचडी करना चाहते हैं। मुझे भी यही लगता था मगर यह गलत था। बिना पढ़े लिखे लोग भी आपसे ज्यादा तमीजदार हैं। मैं आपकी लैब छोड़ रही हूं क्योंकि आप चरित्रहीन हैं, आपको लड़कियों से बात करना तक नहीं आता। आपका जो पैटर्न है उस हिसाब से हर लड़की यही महसूस करती हैं कि आप लाइफ साइंसेज के बाबा की तरह हैं। मैं अकेली लड़की नहीं जो आपके इस नेचर में फंसी हूं। ऐसे कई मामले हैं जिसके बाद मुझे यह कदम उठाना पड़ रहा है। मैं प्रार्थना करती हूं कि आपकी बेटियां भी ऐसी स्थिति में फंसे, ताकि आपको दर्द महसूस हो।

Facebook Comments