लड़के वालों ने दिया धोखा,दुल्हन के जेठ ने पहनाई दुल्हन को वरमाला…

हर पिता की तरह रामचंद्र साहू ने भी अपनी बेटी की शादी के सपने देखे थे। शादी में कोई कसर नहीं छूटे इसके लिए पिता ने कर्ज लेकर पूरा इंतजाम भी किया।

लड़के वालों ने दिया धोखा  :
लेकिन जिस परिवार में शादी तय की गई उसने ही धोखा दे दिया। छोटे भाई की जगह बड़ा भाई दूल्हा बनकर पहुंच गया। लडक़ी वालों ने उसे पकड़ लिया। जिससे शादी टूट गई। लड़की वालों ने पुलिस को सूचना देते हुए लड़के वालों के खिलाफ अपराध दर्ज करवाया। वही आरोपियों को जेल भेज दिया गया। शादी टूटने के बाद से लड़की के पिता बीमार चल रहा थे। एक माह बाद उसकी मंगलवार को मौत हो गई।

शादीशुदा भाई बनाकर पंहुचा दूल्हा  :
रामपुर चौकी अंतर्गत रामपुर बस्ती में निवासरत रामचंद्र साहू की बेटी का विवाह परसाभाठा बालको निवासी दिनेश साहू के साथ तय हुआ था। बेटी की सगाई भी दिनेश के साथ हुई थी। परंतु 27 अप्रैल को दुल्हे का शादीशुदा बड़ा भाई रंजीत साहू खुद दुल्हा बनकर पहुंच गया था। दूल्हा गंजा था। छुपाने के लिए विग लगाकर पहुंचा था। जयमाला डालते हुए उसका राज खुल गया।

गहरा सदमा लगने से बिगड़ी तबियत  :
जब इसका राज खुला तो मामला रामपुर चौकी तक जा पहुंचा। मामले में चौकी पुलिस ने दूल्हा व दूल्हे के भाई तथा बहन के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया। तीनों को जेल भेज दिया गया।

बेटी का इस तरह से विवाह टूट जाने से पिता रामचंद्र अंदर से टूट गए । इसका उसे गहरा सदमा लगा और उसकी तबीयत बिगड़ गई। लगातार उनका उपचार जिला अस्पताल में जारी था।

इलाज के दौरान हुई मौत :
इसी बीच मंगलवार की सुबह लगभग 10:30 बजे रामचंद्र साहू ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद रामपुर बस्ती क्षेत्र में शोक का माहौल व्याप्त हो गया है। बताया जाता है कि मृतक एक छोटे सी दुकान से परिवार का खर्च चलाता था। बताया गया की लड़की के पिता ने डेढ़ लाख का कर्ज की था ।

Facebook Comments