शादीशुदा होने के बावजूद बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री के प्यार में पागल थे राज बब्बर, नाम होश ना उड़ा दे तो कहना!

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता रहे हैं जो भले ही अब फिल्मों में नजर नहीं आते लेकिन लोगों के जेहन में वो हमेशा जिंदा रहते हैं, ऐसे ही अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है सुपरस्टार राज बब्बर का नाम. राज बब्बर 80 के दशक के मशहूर अभिनेताओं में से एक थे जिनपर लाखों लड़कियां फिदा थी. जहां राज बब्बर खलनायक के रोल को बड़ी ही बखूबी के साथ निभाते थे तो वहीं एक हीरो के रोल में भी ये एकदम फिट बैठते थे. आज हम आपको राज बब्बर के उस प्यार बारे में बताएंगे जिसके लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी तक को छोड़ दिया था.

राज बब्बर की पहली शादी
बता दें कि जब राज बब्बर सुपरस्टार बने भी नहीं थे तभी उन्हें नदिरा से प्यार हो गया था. बता दें कि नदिरा ने फिल्म ‘जय हो’ में सलमान खान की माँ का रोल किया था. 1975 में दोनों ने अपने प्यार को अंजाम दिया और शादी के बंधन में बंध गए. फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ में राज बब्बर को खलनायक का रोल ऑफर किया गया, इस रोल से राज सुर्खियों में बन गए. लोग इनकी एक्टिंग को काफी पसंद कर रहे थे. धीरे-धीरे इन्होंने ‘वारिस’, ‘एतबार’, ‘निकाह’, ‘जीवनधारा’, ‘बरसात’ जैसी कई फिल्मों में काम किया और सुपरस्टार बन गए.

इस अभिनेत्री के लिए राज बब्बर ने पार की सारी हदें

खबरों के मुताबिक राज बब्बर को फिल्म ‘भीगी पलकें’ के दौरान मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल से प्यार हो गया था. इन दोनो ने साथ में कई फिल्में की थी, जिसके बाद शादीशुदा होने के बावजूद राजबब्बर स्मिता के प्यार में इस कदर पागल थे कि वो इनके लिए कुछ भी करने को तैयार थे. स्मिता भी राजबब्बर से बेहद प्यार करती थी जिसके बाद राज बब्बर ने अपनी पहली पत्नी को छोड़कर स्मिता से शादी की.

3 बच्चों के पिता हैं राज बब्बर
कुछ समय बाद स्मिता की मृत्यु हो गई और राज बब्बर दोबारा अपनी पहली पत्नी नदिरा के पास लौट आए. राज बब्बर का बेटा आर्य और बेटी जूही, पहली पत्नी नदिरा से है और बेटा प्रतीक बब्बर दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल से है. प्रतीक बब्बर भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं लेकिन उन्हें कोई खास पहचान नही मिल पायी है.

राजनीति में भी अपनी अलग पहचान बना चुके हैं राज बब्बर
बता दें कि राज बब्बर केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि राजनीति में भी बहुत मशहूर हैं. 100 से भी ज्यादा फिल्में करने के बाद राज बब्बर करीब 1989 में राजनीति की ओर मुड़ गए. राजनीति में भी इन्होंने अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है. इन दिनों राज बब्बर कांग्रेज पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं.

Facebook Comments