शमी के करियर को लग सकती है सेंध, आया ये बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के भविष्य को लेकर अबी बीसीसीआई किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचा है. बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने आज कहा कि मोहम्मद शमी की आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में भागीदारी बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) प्रमुख नीरज कुमार की जांच रिपोर्ट पर निर्भर करेगी.

प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने नीरज कुमार को इस क्रिकेटर पर लगे भ्रष्टचार के आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया है. शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस गेंदबाज पर ब्रिटेन के व्यवसायी से पाकिस्तानी महिला के जरिये धनराशि लेने का आरोप लगाया था.

कार्यकारी अध्यक्ष खन्ना ने आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक के मौके पर आज कहा, ‘‘एसीयू प्रमुख नीरज कुमार जांच कर रहे हैं और उन्हें सात दिन का समय दिया गया है और उनके रिपोर्ट सौंपने के बाद ही कोई भी फैसला किया जायेगा. अंतिम फैसला सीओए द्वारा लिया जायेगा.’’

शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने तीन करोड़ रूपये की राशि में खरीदा था.

बीसीसीआई ने पहले ही शमी का केंद्रीय अनुबंध रोक दिया था.

शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिंसा, जान से मारने की धमकी और मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए हैं. इस मामले में बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने शमी पर पत्नी हसीन जहां के लगाये गए आरोपों की जांच के निर्देश दिए थे.

Facebook Comments