रात 10:35 के बाद शनि बदलेंगे चाल-इस राशि के लोगों के पास आयेगा धन….

आज शनि जयंती है। रात 10:35 के बाद शनि अपनी चाल बदल रहे हैं जिसके साथ ही आज से कुछ लोगों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

न्याय के देवता शनि देव का आज जन्मोत्सव है। शनि जयंती पर अंजाने में किए गए कुछ कार्य आपके जीवन पर अनिष्टकारी असर डाल सकते हैं।

शनि देव के पूजन से जीवन के समस्त पाप नष्ट हो जाते हैं लेकिन आज के दिन उन कार्यों को करना जो शनि देव को पसंद नहीं है मतलब अपने दुर्भाग्य को बुलावा देना है।

इस वर्ष जयंती पर पूजन विशेष फलदायी है क्योंकि इस दिन सर्वार्थसिद्धि योग लग रहा है, जो दिनभर रहेगा। साथ ही सावित्री वट पूजा व्रत और भौमवती अमावस्या का संयोग भी बन रहा है।  आज सुबह 10:57 बजे से सर्वार्थसिद्धि योग लग चुका है, जो दिनभर रहेगा। इस योग में किए गए पूजन का अक्षय पुण्य प्राप्त होता है।

विद्वानों की माने तो शनि की महादशा, साढ़े साती और ढैय्या की शांति के लिए अति उत्तम मुहूर्त है। इस दौरान शनिदेव का पूजन और दान करने से ग्रह की पीड़ा शांत हो जाएगी।  शनि के वैदिक तथा बीज मंत्र ऊं खां खीं खूं स: मंदाय स्वाहा बोलकर एक या 21 माला करें। इसके अलावा मंदिर में शनिदेव का तेल से अभिषेक करें। इससे शुभ फल मिलेगा।

आज के दिन भूखे व्यक्ति को खाली हाथ न लौटाएं। एेसा करने से शनि आप पर क्रोधित हो सकते हैं।
– शनि जयंती के दिन किसी पेड़ की शाखा या पत्ती नहीं काटनी चाहिए।
– आज के दिन भूल कर भी बाल या नाखून न काटें।

 

साथ ही आज रात्रि 10:35 के बाद शनि अपनी चाल बदल देंगे। जिसके बाद कुंभ, मकर और तुला राशि वाले धनवान हो जाएंगे। बुध ग्रह के प्रवेश के तुला राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ है। उनको रुका हुआ धन वापस मिलेगा।

 

Facebook Comments